महिला फुल वॉल्यूम 360° विदेश

Solicitor Seema Nanda : अमेरिकी संसद में भारतियों का बोल बाला

Solicitor Seema Nanda
Spread It

पहले Kamala Harris उसके बाद से अमेरिकी संसद ने भारतीय मूल के लोगो का बोल बाला है। अब इस सूचि में अमेरिकी नागरिक अधिकारों की वकील Seema Nanda को श्रम विभाग का Solicitor चुना गया है। 48 वर्षीय Seema Nanda की नियुक्ति सीनेट में 53-46 वोटों से हुई। Seema, Obama प्रशासन के समय श्रम विभाग में कार्यरत रह चुकी हैं। इसके साथ ही Seema Democratic National Committee की CEO भी रह चुकी हैं।

श्रम विभाग के सॉलीसिटर के पद पर Seema Nanda के चुनाव के लिए कांग्रेशियल एशियन पैसेफिक काकस की अध्यक्ष जूडी च्यू ने उन्हें बधाई दी। उन्होंने कहा कि भले ही यह कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा हो, पर्यावरण परिवर्तन से बढ़ता तापमान हो या फिर कुछ और कर्मचारियों को हर दिन नई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। इसीलिए राष्ट्रपति Joe Biden ने श्रम विभाग के वकील के तौर पर Seema जैसी अनुभवी को चुना है।

Seema मौजूदा समय में हार्वर्ड लॉ स्कूल लेबर और वर्क लाइफ फ्लो की Scientist हैं। नंदा कनेक्टिकट में पली-बढ़ी हैं। उन्होंने ग्रेजुएशन ब्राउन विश्वविद्यालय और बोस्टन कालेज लॉ स्कूल से पढ़ाई की है।डिप्टी सॉलीसिटर के अनुभव और श्रम विभाग के उप सचिव Thomas Perez के अनुभवों के साथ मिलकर Seema कर्मचारियों के अधिकारों और पीड़ित समुदायों के लिए बेहत कार्य करेंगी।