महिला

18 की उम्र में दूसरी बार दर्ज कराया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

nilanshi-patel
Spread It

गुजरात की रहने वाली नीलांशी पटेल ने मात्र 18 की उम्र में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवा लिया है। नीलांशी ने ये ख़िताब अपने बालों की वजह से पाया है। 6 फिट 6 इंच के बालों ने नीलांशी को ये कामयाबी हासिल करवाई है।

पार्लर में हुए एक बुरे अनुभव के कारण उनहोंने 6 साल की उम्र से कभी बाल नहीं कटवाया। उसके बाद से ही वो अपने बालों को ले कर काफी सावधानियां बरतने लगी। नीलांशी ने गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड से बात करने में बताया की पार्लर वाले ने उनका हेयर कट बहुत ख़राब किया था। वो इस बात से काफी परेशान हो गयी थी और 6 साल की उम्र में ही उन्होंने ये फैसला ले लिया था की वो अब से कभी भी अपने बालों को कट नहीं करवाएंगी। इसके बाद से ही नीलांशी अपने बालों को न तो कट करवाती थी न ही कट करवाने का कभी सोचा।

नीलांशी बताती हैं की उन्हें उनकी माँ हेल्प किया करती थी, बालों की देख भाल करने में। नीलांशी को अपने बालों को सूखने में 30 min. लगते है और 1 घंटा उससे सुलझाने में।

नीलांशी के बालों को गिला कर फ्लैट जगह पर रखने के बाद बालों की लम्बाई नापी गयी थी। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड को बताते हुए नीलांशी ने ये भी कहा की उनके दोस्त उनसे काफी प्रभावित है और कई लोग ये भी कहते है की उनको शैम्पू कंपनियों की ब्रांड अम्बेस्डर बना देना चाहिए।

इससे पहले भी 2018 में भी नीलांशी ने अपने नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज करवा रखा है। 2018 में नीलांशी ने पहली बार ये वर्ल्ड रिकॉर्ड 5 फिट 7 इंच के बालों के साथ बनवाया था। और उस समय वो इटली के टीवी शो “द नाईट ऑफ़ रिकॉर्डर्स” में दिखी थी।