महिला

अब महिलाओं को सुरक्षित करेगा VI का MyAmbar

my ambar
Spread It

वोडाफोन आइडिया और नेसकॉम फाउंडेशन ने MyAmbar ऐप लॉन्च किया, जो भारत में महिलाओं की सुरक्षा के लिए एक सॉल्यूशन के रूप में है। वोडाफोन आइडिया फाउंडेशन, जो वोडाफोन आइडिया की सीएसआर शाखा है, उसने नैसकॉम फाउंडेशन, सैफ्टी ट्रस्ट, और यूएन महिलाओं के साथ साझेदारी में MyAmbar के लॉन्च की घोषणा की है। MyAmbar जिसका अर्थ ‘मेरा आकाश’ है, उस ऐप को एक समाधान के रूप में, भारत में महिलाओं की सुरक्षा और सशक्तिकरण के लिए विशेष रूप से डिजाइन और विकसित किया गया है।

MyAmbar ऐप का लक्ष्य महिलाओं को हिंसा के खिलाफ समझाने और आवाज उठाने में मदद करना है। MyAmbar ऐप अंग्रेजी और हिंदी दोनों में उपलब्ध है। यह देश भर में महिलाओं को महत्वपूर्ण हेल्पलाइन नंबरों और सर्विस प्रोवाइडर तक एक आसान पहुँच प्रदान करेगा। यह उन्हें स्टेप बाय स्टेप रिस्क असेसमेंट टूल के माध्यम से उनकी वर्तमान स्थिति से निपटने के विभिन्न तरीकों के माध्यम से मार्गदर्शन करने में भी मदद करेगा। इसकी सर्विस डायरेक्टरी उन्हें एक बटन के एक क्लिक पर कानूनी और काउंसलिंग सेवाओं तक पहुंचने में भी मदद करेगा।

“MyAmbar ऐप की मदद से सभी महिलाओं को इस मुद्दे को समझने और समर्थन सेवाओं का लाभ उठाने के लिए लिंग आधारित हिंसा पर तैयार मदद और शिक्षा मिलेगी। यह लोगों और उच्च जोखिम वाले पीड़ितों के लिए एक सुरक्षित आश्रय बनाने में मदद करेगा ताकि वे अपनी शिकायतों में लॉग इन कर सकें और पूर्वाग्रह या निर्णय के बिना मदद ले सके।

वोडाफोन आइडिया का कहना है कि, वे दृढ़ता से मानते हैं कि जब हम किसी भी पारिस्थितिक तंत्र में एक महिला को शिक्षित, सशक्त या समर्थन करते हैं, तो हम उसके पूरे परिवार, समुदाय में उसके तत्काल पारिस्थितिकी तंत्र को प्रभावित करते हैं, जो पूरे देश के समग्र सामाजिक और आर्थिक विकास पर एक मजबूत गुणकारी प्रभाव लाता है। । इस दिशा में अपने प्रयासों को जारी रखते हुए, उन्होंने MyAmbar ऐप को आइडेंटिफाई और डेवलप किया, जो संकट में घिरी महिलाओं की मदद करने और संबंधित प्लेटफॉर्म पर सूचना और संबंधित सपोर्ट तक पहुंच बनाने के लिए तैयार है। MyAmbar ऐप 2G पर भी सपोर्ट करता है, और अधिकांश सुविधाएं ऑफलाइन एक्सेस से भी उपलब्ध हैं।

Add Comment

Click here to post a comment