फुल वॉल्यूम 360°

वापस लिए गए कृषि कानून, Lok Sabha से पारित हुआ कृषि कानून वापसी बिल

narednra-singh-tomar
Share Post

DESK : पीएम मोदी ने पिछले दिनों ही कृषि कानूनों को वापस लेने का वादा किया था जिसे आज लोकसभा (Lok Sabha) में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने सोमवार को कृषि कानून निरसन विधेयक 2021 पेश किया और कुछ देर बाद ही इसे पास कर दिया गया। विपक्ष के हंगामे के बीच यह बिल लोकसभा से पास हो गया। वही हंगामे को देखते हुए सदन की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित कर दी गयी हैं।

शीतकालीन सत्र से पहले पीएम मोदी ने कहा कि यह संसद का एक महत्वपूर्ण सत्र है। देश के नागरिक एक उत्पादक सत्र चाहते हैं। वे उज्जवल भविष्य के लिए अपनी जिम्मेदारियों को निभा रहे हैं। सरकार हर विषय पर चर्चा करने के लिए तैयार है, खुली चर्चा करने के लिए तैयार है। सरकार हर सवाल का जवाब देने के लिए तैयार है।

वही सत्र के शुरू होते ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी के नेतृत्व में पार्टी के सांसदों ने विवादास्पद कृषि कानूनों के खिलाफ सोमवार को संसद भवन परिसर में प्रदर्शन किया। परिसर में लगी महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष एकत्रित कांग्रेसी सदस्य एक बड़ा बैनर फैलाए हुए थे जिसमें अंग्रेजी में लिखा था -हम काले कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग करते हैं।

Latest News

To Top