फुल वॉल्यूम 360°

Virat Kohli के 100वें टेस्ट मैच में दर्शकों को नहीं मिलेगी एंट्री, फैंस का फूटा गुस्सा

Virat
Share Post

DESK : भारत-श्रीलंका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज 2 दिन बाद शुरू होने वाली है. भारतीय टीम ने 3 मैचों की टी20 सीरीज में मेहमान श्रीलंका को क्लीन स्वीप कर दिया है. अब टीम के साथ-साथ फैंस की निगाहें टेस्ट सीरीज पर हैं. ये टेस्ट मैच कोहली के लिए बेहद खास है. विराट कोहली (Virat Kohli) के करियर का ये 100वां टेस्ट मैच है. जिसे ले कर विराट के फैंस में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है.

भारत-श्रीलंका के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मुकाबला 4 मार्च से मोहाली में खेला जाना है. हालाँकि इस मैच में दर्शक दीर्घा खाली ही रहेगी. बीसीसीआई (BCCI) ने कोरोना संक्रमण के खतरों को देखते हुए टेस्ट मैच बिना दर्शकों के आयोजित करने का फैसला लिया है. इस बात से फैंस काफी निराश हैं. फैंस के साथ-साथ क्रिकेट दिग्गज भी दर्शक दीर्घा खाली रहने से संतुष्ट नहीं हैं.

बीसीसीआई (BCCI) के इस फैसले पर फैंस पहले ही नारजगी दिखा चुके हैं. अब पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने निराशा जाहिर की है. सुनील गावस्कर ने कहा, ‘आप जिस भी मुकाबले में खेलते हैं, वहां दर्शकों को देखना चाहते हैं. भारतीय टीम ने बिना दर्शकों के हाल में कई मुकाबले खेले हैं. कोई भी कलाकार चाहे वह अभिनेता हो या क्रिकेटर… दर्शकों के सामने खेलना चाहता है. 100वां टेस्ट बेहद खास है. निराशा होती है कि दर्शक मैदान पर नहीं होंगे.’

पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन ने चंडीगढ़ और उसके आस-पास वाले इलाके में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मोहाली में बिना किसी दर्शक के मैच होस्ट करने का निर्णय लिया है. सुनील गावस्कर ने कहा, ‘यह निर्णय सभी के हित में लिया गया है, मोहाली और उसके आस-पास के इलाकों में मामले बढ़ गए हैं, जहां मुकाबला खेला जाना है.’

आपको बता दें, भारत-श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला बैंगलुरु में 12 मार्च से खेला जाना है. ये एक डे-नाईट मुकाबला होगा. वैसे काफी हद तक हैरानी की बात है कि जहा मोहाली में खेले जाने वाले पहले टेस्ट के लिए दर्शकों का स्टेडियम में प्रवेश पूरी तरह प्रतिबंधित किया गया है तो वहीं बेंगलुरू में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट के लिए दर्शकों को स्टेडियम के भीतर आने की इजाजत दी गयी है. इसके पीछे बीसीसीआई (BCCI) का यह कहना रहा है कि पंजाब में हो रहे चुनाव के चलते सुरक्षा व्यवस्था का पूरी तरह सुनिश्चित न होने पाना इसके पीछे वजह रही, लेकिन यह बात करोड़ों फैंस के गले नहीं उतरी और अब ये प्रशंसक बीसीसीआई को जी भर कर कोस रहे हैं. 

भारत-श्रीलंका के पहले टेस्ट मुकाबले के साथ ही विराट कोहली टेस्ट मैचों का शतक पूरा कर लेंगे। विराट भारत की ओर से 100 टेस्ट मैच खेलने वाले 12वें खिलाड़ी बन जाएंगे.

विराट कोहली ने अब तक 99 टेस्ट मुकाबलों की 168 पारियों में 7962 रन बनाये हैं. टेस्ट क्रिकेट में 8000 रन पूरे करने से विराट सिर्फ 38 रन दूर हैं. विराट का टेस्ट क्रिकेट में एवरेज 50.39 का है.

विराट के नाम टेस्ट क्रिकेट में 27 सेंचुरी और 28 हाफ सेंचुरी हैं. विराट कोहली से पहले सिर्फ 5 बल्लेबाज ही टेस्ट क्रिकेट में 8000 रन बना पाए हैं. इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, सुनील गावस्कर, वीवीएस लक्ष्मण और वीरेंद्र सहवाग शामिल हैं.

Latest News

To Top