फुल वॉल्यूम 360°

ठंड में बेसहारों का सहारा बनी PAGC फाउंडेशन, 11 शहरों में किया कम्बल वितरण

PAGC-Sakha
Share Post

PATNA: भारत में ठंड का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. देश के उत्तरी इलाकों में खास कर ठंड का प्रभाव अधिक देखने को मिल रहा है. बिहार समेत उत्तरी भारत के कई अन्य क्षेत्रों में ठंड काफी बढ़ रही है. सभी ठंड की वजह से अपने घरों दुबकने को मजबूर हैं. ऐसे में खुद को गर्म रखने के लिए इंसान कम्बल से ले कर अलाव तक का उपयोग कर रहे हैं. पर इस हाड़-मांस कंपाने वाली सर्दी में वैसे लोग जिनका आसियान खुले आसमान तले है और वो इस ठिठुरती ठण्ड में खुले आसमन तले रात बीतने को मजबूर हैं. ऐसे लोगों की मदद के लिए PAGC (प्रोटेक्ट एंड अवेकन गर्ल्सकं सोर्टसयम) फाउंडेशन आगे आया है. ठिठुरती ठंड में खुले आसमन के नीचे जो गरीब बेसहारा लोग अपना गुज़ारा करने को मजबूर हैं वैसे लोगों के बीचे ठंड से बचने के लिए PAGC फाउंडेशन ने कम्बल का वितरण किया है.

PAGC संगठन के संस्थापक विनीत निशा मिश्रा जो ‘सखा-हर विपदा में आपका साथी’ के आठवें संस्करण के तहत कम्बल वितरण का बीड़ा उठा रहे थे ने बताया की इस अभियान के अंतर्गत देश भर के लोगों ने 11 शहरों में कम्बल दान के लिए सार्वजनिक दान इकठ्ठा किया था.

WhatsApp Image 2022 01 05 at 12.09.54 PM

आपको बता दें, PAGC फाउंडेशन का अभियान ‘सखा’ पहली बार 2009 में शुरू हुआ था. 2009 से अब तक लोगों की मदद के लिए PAGC फाउंडेशन ने अब तक ‘सखा’ के कुल 8 संस्करण का आयोजन किया है. इस अभियान के तहत ऐसे लोग जो किसी भी प्राकृतिक आपदा से प्रभावित हैं, वित्तीय समस्याओं का सामना कर रहे हैं या किसी दुर्घटना से प्रभावित हैं और जिन्हें तत्काल मदद की आवश्यकता है उनकी मदद की जाती है.

इस अभियान के 8वें संस्करण में टीम में विनीत निशा मिश्रा, अमितेश आनंद, सुमित शर्मा, राहुल वर्मा और अनूप अग्रवाल के साथ मिलकर पटना शहर में नए साल 2022 के अवसर पर, 3 जनवरी को फुटपाथ पर रहने वाले बेघर व रिक्शा चालकों को 150 कंबल दान किए. यह कंबल दान अभियान पूरे भारत के शहरों, पटना, मुंगेर, कोलकाता, पुणे, भोपाल, जबलपुर, दिल्ली, नोएडा, लखनऊ, तिनसुकिया और बारपेटा में आयोजित किया गया था.

Latest News

To Top