राज्य

पटना में ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों पर चलेगी Radar Gun, 5 हजार रुपये का जुर्माना भी लगेगा

traffic-rules
Share Post

PATNA : पटना में बढ़ते रोड एक्सीडेंट को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस एक्शन मोड में आ गयी है. फ्लाईओवर पर लगातार हो रही सड़क दुर्घटनाओं के बाद ट्रैफिक प्रभारी एसपी अंबरीष राहुल ने बताया कि अब तेज वाहन चलाने वालों पर रडार गन (Radar Gun) चलेगी. नियम तोड़ने वालों से दो से पांच हजार रूपये तक का जुर्माना भी वसूला जायेगा. इसके लिए तीन फ्लाईओवर को चिन्हित किया गया है. जिसमे सबसे पहला नाम अटल पथ का है, दूसरा नाम बेली रोड फ्लाईओवर और तीसरा नाम आर ब्लॉक- जीपीओ फ्लाईओवर का है.

अभी ट्रैफिक पुलिस के पास मौजूदा दो रडार गन है. कई और रडार गन मंगवाने की बात शुरू हो गयी है. रडार गन से स्पीड मापने के लिए विशेष अभियान चलाया जायेगा. बता दें कि अभी हाल ही में अटल पथ पर तेज रफ़्तार से कार चला रहे नाबालिग ने दो बाइक सवारों को कुचल डाला. इस एक्सीडेंट में सेल्स टैक्स के असिस्टेंट कमिश्नर की मौत हो गयी थी.

मिली जानकारी के मुताबिक, ट्रैफिक पुलिस ने पुलिस मुख्यालय से रडार गन की मांग की है. इसके लिए एक पत्र भी लिखा जा चुका है. जैसा की हमने आपको पहले बताया पटना पुलिस के पास दो रडार गन पहले से मौजूद है. जिसमें से एक रडार गन बाइपास, तो दूसरी सगुना मोड़ ट्रैफिक थाना के पास है. ट्रैफिक प्रभारी ने बताया कि अब जल्द ही इसका इस्तेमाल किया जाएगा.

एक जानकारी के मुताबिक इसी साल इस अभियान को जुलाई महीने में 10 दिनों के लिए चलाया गया था. जिसमें रडार गन से स्पीड चलाने वाले चालकों पर जुर्माना लगाया गया था. रडार गन में करीब 150 मीटर दूर से वाहन की स्पीड आसानी से रडार पर दर्ज हो जाती है. पटनावासियों के लिए अब ओवर स्पीड में वाहन चलाना आसान नहीं होगा.

Latest News

To Top