राज्य

पटना में हर 2-3 किमी पर खुलेगा CNG स्टेशन, लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी

CNG-STATION
Share Post

PATNA : बिहार की राजधानी में जिस तरह से CNG गाड़ियों की संख्या बढ़ रही हैं। उसे देखते हुए गेल कंपनी ने पटना में दिसंबर 2022 तक 12 और सीएनजी स्टेशन का निर्माण किया जाएगा। 12 और सीएनजी स्टेशन बनने के बाद राजधानी में सीएनजी स्टेशनों दो गुनी हो जाएगी। फिलहाल 12 स्टेशन चालू है। इससे लोग हर दिन फायदा ले रहे है। दिसंबर तक कुल सीएनजी स्टेशनों की संख्या 24 हो जाएगी।

नए सीएनजी स्टेशन बनाने के लिए 23 प्रखंडों में ज़मीन का सर्वे चल रहा है। ऑफिसर के द्वारा ज़मीन का सर्वे कर के स्टेशन लगाने की इज़ाज़त दी जाएगी। अब तक बिहटा ,मसौढ़ी ,बख्तियारपुर ,नौबतपुर ,और दानापुर में एक -एक स्टेशन स्टार्ट हो गया है।

शहर में सीएनजी का नेटवर्क तैयार करने के लिए कार्यविधि तेज़ी से चल रही है। पटना सिटी से लेकर फुलवारीशरीफ तक पाइप लाइन बिछाने का काम चल रहा है। इसके लिए फुलवारीशरीफ से पुलिस कॉलोनी होते हुए अनीसाबाद बयपास के रास्ते सिपारा पुल और कंकड़बाग, राजेंद्रनगर सहित अन्य इलाकों में पाइप लाइन बिछाई जाएगी। इसके लिए शहर के अलग अलग एरिया की नापी ली जाएगी।

शहर में लगभग 15 हज़ार सीएनजी गाड़िया चल रही है। हर दिन सीएनजी ऑटो और कार की संख्या बढ़ बढ़ रही है। शहर के अलावा बिहटा, मसौढ़ी ,बख्तियारपुर सहित अलग अलग इलाकों में 100-200 सीएनजी ऑटो है। पटना नगर निगम के अलावा नगर परिषद और ग्रामीण इलाकों में सीएनजी ऑटो की संख्या दिन प्रति दिन बढ़ रही है।

Latest News

To Top