राज्य

अब रेलवे स्टेशन पर नहीं होगी इंटरनेट की परेशानी, ECR के 405 स्टेशनों पर फ्री वाईफाई शुरू

wifi-railways
Share Post

BIHAR: पूर्व मध्य रेल (ECR) ने यात्रियों की सुविधा यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए स्टेशनों पर निःशुल्क वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध करने का निर्णय लिया है। इस बारे में जानकारी देते हुए पूर्व मध्य रेल के जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने कहा की वर्तमान में पूर्व मध्य रेल पर यात्री सुविधा के अन्तर्गत लक्षित 409 स्टेशनों में से 405 स्टेशनों (लगभग 99 प्रतिशत) पर निःशुल्क हाईस्पीड वाई-फाई इंटरनेट कनेक्टिविटी की सुविधा उपलब्ध है।

इससे लगभग 4215 रूट किलोमीटर में फैले पांचों मंडलों- दानापुर, डीडीयू, धनबाद, सोनपुर एवं समस्तीपुर मंडल के सभी प्रमुख स्टेशन कवर्ड हैं। पूर्व मध्य रेल के समस्तीपुर मंडल में 98, दानापुर में 97, धनबाद में 94, सोनपुर में 67 एवं डीडीयू मंडल के 49 स्टेशनों पर फ्री हाईस्पीड वाई-फाई इन्टरनेट कनेक्टिविटी की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।

फ्री हाईस्पीड वाई-फाई इन्टरनेट कनेक्टिविटी स्टेशनों में प्रमुख रूप से पटना, राजेंद्रनगर टर्मिनल, धनबाद, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, दरभंगा, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जं., गया, सासाराम आदि स्टेशन शामिल है। इसके अतिरिक्त दूर दराज वाले इलाकों में स्थित स्टेशनों पर भी यह सुविधा उपलब्ध कराई गई है। रेलवे स्टेशनों को वाई-फाई हब के रूप में विकसित किया गया है। स्टेशन आने वाले यात्री इस सुविधा का उपयोग कर ऑनलाइन क्लासेज करने से लेकर इंटरनेट से जुड़े अपने तमाम काम निपटा सकते हैं।

Latest News

To Top