फुल वॉल्यूम 360°

Republic Day परेड में ये लोग बने खास गेस्ट, राजपथ पर मिली स्पेशल सीट

republic-day-parade
Share Post

DESK : इस साल गणतंत्र दिवस (Republic Day) परेड के मौके में आमलोगों को मिला बड़ा सम्मान. इस मौके पर पहुंचे सफाईकर्मियों, फ्रंटलाइन वर्कर्स, ऑटो रिक्शा चालक, निर्माण कार्य में लगे मजदूरों को विशेष मेहमानों का दर्जा दिया गया. इनमें से कई मजदूर ऐसे भी थे, जिन्होंने विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की झांकियां तैयार की थीं. जिन्हें राजपथ की परेड में देश एकता, शक्ति, विविधता और विभिन्न पहलुओं को प्रदर्शित करने के लिए दिखाया गया था.

राजपथ पर भारत के गणतंत्र दिवस के 73वें साल के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में इन विशेष मेहमानों के लिए सीटें आरक्षित की गई थीं.इन लोगों में वे ऑटो ड्राइवर भी शामिल थे, जिन्होंने कोरोना काल में मरीजों को अस्पताल तक ले जाने का काम किया था. इसके अलावा सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के लिए काम करने वाले मजदूरों को भी इसमें शामिल किया गया है.

यही नहीं नई दिल्ली नगरपालिका परिषद के सफाईकर्मियों को भी इसमें शामिल किया गया है. पीएम नरेंद्र मोदी अकसर सफाईकर्मियों, निर्माण में लगे मजदूरों का सम्मान करते रहे हैं. यही अंदाज उनका रिपब्लिक डे परेड में भी दिखाई दिया. यही नहीं पीएम नरेंद्र मोदी गणतंत्र दिवस परेड कार्यक्रम की शुरुआत से पहले शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पहुंचे.

पीएम नरेंद्र मोदी ठीक सुबह 10 बजे राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर पहुंचे और दो मिनट का मौन रखकर शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी. इसके बाद शहीदों पर फूल अर्पित किए.

Latest News

To Top