फुल वॉल्यूम 360°

PATNA से पहली बार मल्लिकार्जुन के लिए चलेगी आस्था सर्किट ट्रेन, 13 हजार में कराएगी 13 दिनों का टूर, ऐसे करें बुकिंग

Patna-Mallikaarjun
Share Post

PATNA : घूमने-फिरने के शौकीन लोगों के लिए खुशखबरी है. रेलवे ने दक्षिण भारत के भ्रमण के लिए एक स्पेशल चलाने की योजना बनाई है. इस ट्रेन से आप दक्षिण भारत की दक्षिण भारत के प्रमुख मंदिरों के दर्शन कर सकेंगे वो भी बजट में. इस पैकेज में रामेश्वरम से ले कर जगन्नाथ पुरी तक के दर्शन कराये जाएंगे. रेलवे पहले भी इस तरह की ट्रेनों का परिचालन कर चुकी है. एक बार फिर पर्यटकों की मांग पर आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन चलाने जा रही है.

रामेश्वरम से लेकर जगन्नाथ पुरी का कर सकेंगे दर्शन
पर्यटकों की मांग पर एक बार फिर बिहार (BIHAR) आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन चलाने की योजना बनाई गई है. इंडियन रेलवे कैटरिंग टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (IRCTC) भारत सरकार उधम की ओर से आने वाले 2 मार्च से लेकर 15 मार्च तक आस्था सर्किट स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन का परिचालन करेगी.

बिहारशरीफ में शनिवार के दिन प्रेस वार्ता कर आईआरसीटीसी (IRCTC) के क्षेत्रीय प्रबंधक राजेश कुमार (Rajesh Kumar) ने इसकी घोषणा की. उन्होंने बताया कि कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए यह पूरी यात्रा कराई जायेगी.

इस यात्रा में बिहार के अलग-अलग स्टेशनों पर टूरिस्ट बोर्डिंग स्थल बनाया गया है. यह पूरी यात्रा 13 रात और 14 दिन की होगी. इस यात्रा का शुल्क 13,230 रूपए प्रति व्यक्ति रखा गया है.

वहीं इस यात्रा में लोगों के लिए एक खास ऑफर भी दिया गया है. इस ऑफर के तहत यदि 10 व्यक्ति एक साथ बुकिंग कराते हैं तो उन्हें प्रति व्यक्ति ₹400 की छूट दी जायेगी.

शाकाहारी भोजन से ले कर गार्ड की रहेगी वयस्था
ये यात्रा स्लीपर क्लास से करवाई जायेगी. यात्रा के दौरान शाकाहारी भोजन, घूमने के लिए बस, रहने के लिए धर्मशाला और प्रत्येक कोच में सिक्योरिटी गार्ड, मास्क,सेनेटाइजर की व्यवस्था की गई है. सभी भ्रमण स्थलों पर टूर एस्कॉर्ट की व्यवस्था भी की गयी है.

इक्षुक लोग यात्रा संबंधित विस्तृत जानकारी और बुकिंग के लिए आईआरसीटीसी (IRCTC) की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

आधिकारिक वेबसाइट – irctctourism.com
साथ ही मोबाइल नंबर 97714 40056/52/13 पर संपर्क कर के भी बुकिंग कराई जा सकती है.

टूरिस्ट बोर्डिंग स्थल
जयनगर, मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, पटना, बख्तियारपुर, बिहार शरीफ, राजगीर, गया, कोडरमा, बोकारो, हटिया, राउरकिला और झारसुगुड़ा होते हुए रामेश्वर से लेकर जगन्नाथ पूरी.

भ्रमण स्थलों के नाम
रामेश्वरम (रामानाथ स्वामी मंदिर दर्शन), मदुरई (मीनाक्षी मंदिर दर्शन), कन्याकुमारी (विवेकानंद रॉक, गांधी स्मारक), कन्याकुमारी मंदिर दर्शन एवं त्रिवेंद्रम (पदमनाभास्वामी मंदिर), मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग और जगन्नाथ पूरी.

Latest News

To Top