फुल वॉल्यूम 360°

Patna में प्रकाश पर्व को लेकर तैयारी शुरू, इस दिन से शुरू होगा मुख्य आयोजन

gurudwara
Share Post

PATNA : बिहार की राजधानी पटना (Patna) में प्रकाश पर्व का मुख्य समारोह 7 से 9 जनवरी 2022 के बीच होगा. इस दौरान श्रद्धालुओं को किसी परेशानी का सामना न करना पड़े, इसके लिए वहां हेल्प डेस्क की व्यवस्था की जाएगी. सुरक्षा और साफ सफाई के लिए भी भी पुख्ता इंतज़ाम किये जाएंगे. प्रकाश पर्व के दौरान पार्किंग की समस्या नहीं हो, इसका भी जरूरी इंतज़ाम किया जायेगा.

पटना के डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह, SSP उपेंद्र कुमार और गुरुद्वारा प्रबंधन समिति के सदस्यों के द्वारा सभी के लिए निर्देश जारी किया गया है. इसमें मुख्य रूप से ट्रैफिक, पार्किंग, सुरक्षा व्यवस्था, रहने के इंतजाम, सीसीटीवी समेत अन्य बिंदु शामिल हैं.

इन सभी चीजों के लिए समीक्षा की गई और अधिकारियों को निर्धारित दायित्व समय से पूरा करने का आदेश दिया गया है. बाहर से आने-जाने वालों को कोई असुविधा न हो इसका भी पुख़्ता इंतज़ाम करने और उनका विशेष ख्याल रखने का निर्देश दिया गया है.

पटना में महत्वपूर्ण जगहों पर दंडाधिकारी, पुलिस अधिकारी और पुलिस बल की तैनाती करने का आदेश जारी किया गया है. कानून व्यवस्था को नियंत्रण में रखने के लिए कहा गया है. गुरुद्वारा के अंदर और बाहर CCTV लगाने का भी निर्देश है. इसके अलावा प्रकाश पर्व में बिजली की ढंग से व्यवस्था और पेयजल की व्यवस्था रखने का निर्देश संबधित अधिकारियों को दिया गया है.

Latest News

To Top