फुल वॉल्यूम 360°

पटना में बनने जा रहा दूसरा अंतरराज्यीय Bus Stand, इन जिलों के यात्रियों को होगी सुविधा

bus-stop
Share Post

PATNA : बिहार के पटना स्थित बिहटा कन्हौली में नए पाटली बस स्टैंड (Bus Stand) बनाने की योजना तेजी से आगे बढ़ रहा है. कैबिनेट की स्वीकृति के बाद अब एजेंसी की खोज शुरू कर दी गई है. बिहार अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (BUIDCO) ने बस स्टैंड की फिजिबिलिटी रिपोर्ट और डीपीआर बनाने के लिए एजेंसियों को आमंत्रित किया जा रहा है.

एजेंसी को नीविदा के समय डिजाइन कांसेप्ट, लेआउट प्लान, फ्लोर प्लान आदि से जुड़ी विस्तृत रिपोर्ट भी देनी होगी. बता दें कि पाटली बस स्टैंड पटना का दूसरा अंतरराज्यीय बस स्टैंड होगा. इसके लिए 50 एकड़ भूमि का अधिग्रहण होगा.

कन्हौली में बस स्टैंड बन जाने के बाद बिहार के यात्रियों को कई सुविधा मिलेगी. बस स्टैंड से आरा, बक्सर, रोहतास, भभुआ समेत कई पश्चिमी यात्रियों को इसका लाभ मिलेगा. यहां से केवल बिहार ही नहीं बल्कि पश्चिम बिहार से होते हुए उत्तर प्रदेश के लिए भी बस रवाना होगी.

14 दिसंबर को प्री-बिड मीटिंग बोरिंग कैनाल रोड स्थित बुडको कार्यालय में आयोजित की जायगी. वहीं ई-टेंडर के लिए ऑनलाइन आवेदन भुगतान किया जा सकता है. 22 दिसंबर तक बिड के दस्तावेज डाउनलोड किया जा सकता है और 24 दिसंबर को तकनीकी बिड खुलेगा.

Latest News

To Top