फुल वॉल्यूम 360°

Patna की सड़कों पर चलें जरा संभल कर, U turn लेना हो सकता है खतरनाक

Patna-Roads
Share Post

DESK: इन दिनों पटना (Patna) में सड़क हादसे बढ़ गए हैं. आए दिन अलग अलग वजह से दुर्घटना घट रही है. कहीं यू टर्न ,कहीं वाहनों की ओवर स्पीड तो कही लोगों की गलत जगह से व्यस्त सड़कों को पार करने की आदत हादसे की मुख्य वजह बन रहीं हैं. बेली रोड, अटल पथ और कई फ्लाईओवर और बाईपास पर कट पॉइंट के पास सबसे अधिक दुर्घटना हो रही हैं.

राजवंशीनगर की ओर जानेवाला यू टर्न पर हादसे की बड़ी वजह मेन लेन का संकरा हो जाना है. इसके कारण वहाँ से गुज़रने वाले वाहनों के पास काफी कम जगह बचता है. इससे यू टर्न लेने के दौरान अचानक सामने आने वाले वाहनों से टकराव की संभावना बढ़ जाती है. अभिलेखागार, पुनाईचक, हड़ताली मोड़ और बिहार म्यूजियम के सामने भी यू टर्न ऐसा ही है.

बाईपास पर एक तरफ सर्विस लेन के अभाव के कारण रामलखन पथ , चांगड़ , नब्बे फ़ीट ,भागवत नगर मोड़ अदि जगहों पर हर दिन छोटे बड़े सड़क हादसे होते रहते हैं. अटल पथ में रॉंग साइड ड्राइविंग सड़क हादसे की एक बड़ी वजह है. इतने बड़े और चौड़े सड़क पर भी आए दिन हादसे होते रहते हैं. आए दिन एक दूसरे से वाहन टकरा जाते हैं या किसी इंसान को कुचल देते हैं.

ट्रैफिक पुलिस का यह कहना है की लोगों में ट्रैफिक सेंस की कमी सड़क हादसे की बड़ी वजह है. लेन ड्राइविंग का लोग पालन नहीं करते हैं , यदि बाये मुड़ना हैं तो भी लोग दाई ओर चलते रहते हैं. ऐसे मे कई बार अचानक मुड़ने पर पीछे से आ रहे वाहन टकरा जाते हैं. साथ ही वाहन लोड बहुत तेज़ी से बढ़ा है. इससे भी ट्रैफिक रेगुलेशन में दिक्कत आई हैं, संसाधन की भी कमी है.

Latest News

To Top