फुल वॉल्यूम 360°

Patna के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश, ठंड के कारण डीएम का बड़ा फैसला

school
Share Post

PATNA : पटना (Patna) डीएम ने जिले के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी कर दिया है. राजधानी में बढ़ते ठंड के कहर को देखते हुए छुट्टी की घोषणा की गई है. डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने जो आदेश जारी किया है उसके अनुसार, 8 जनवरी तक आठवीं तक के स्कूल बंद रहेंगे. पटना डीएम का यह फैसला जिले के अंदर सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों पर लागू होगा.

डीएम द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि बढ़ती हुई ठंड और शीतलहर के कारण बच्चों के स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है. इसलिए आठवीं तक के बच्चों के स्कूल 8 जनवरी तक बंद रहेंगे. आपको बता दें कि इससे पहले ठंड को देखते हुए जिलाधिकारी ने स्कूलों का समय बदलने के निर्देश दिए थे लेकिन अब लगातार गिरते पारे की वजह से स्कूल 8 जनवरी तक बंद करने का नोटिस आ गया है.

NewsDeatilsfef57177afe841c9844a4485af3dddb21641119619401

गौरतलब है कि बिहार में ठंड का प्रकोप अब बढ़ रहा है. कोल्ड डे जैसे आसार भी अब लगने लगे हैं. शनिवार को राजधानी पटना समेत अन्य जिलों में भी अधिक ठंड महसूस किया गया. दिन में धूप का दर्शन लोगों को मुश्किल से हुआ. वहीं मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, सतह से 1.5 किमी उपर पछुआ और उत्तर पछुआ हवा का प्रवाह बना हुआ है. इस प्रवाह से अगले दो से तीन दिनों में सूबे के न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री गिरावट के आसार हैं.

Latest News

To Top