फुल वॉल्यूम 360°

पटना के लोगों के लिए अच्छी खबर, बनेंगे 3 नए पार्क, जानिए क्या होगी खासियत

PARK-1
Share Post

PATNA : राजधानी पटना (Patna) में 3 और नए पार्क बनने जा रहे हैं. बिहार सरकार ने तेजी से काम करने के दिशा निर्देश दिए हैं. नए साल में पटना वासियों को तोहफ़ा मिलने वाला है.

पटना पार्क प्रमंडल में नए पार्क बनने वाले है. आंकड़ों पर गौर करेंगे तो पाएंगे कि रेंज 2 में लगभग 44 पार्क है. कंकड़बाग क्षेत्र में सबसे ज्यादा पार्क है. जो महज कुछ दूरी पर अवस्थित है. इस वजह से स्थानीय लोगों को सहूलियत होती है. उन्हें पार्क जाने के लिए ज्यादा दूरी तय नहीं करनी पड़ती.

वैसे पुनाइचक के औषधीय पार्क, राजेंद्रनगर का मैकडोवेल गोलंबर फेज 2 पार्क और कंकड़बाग के टेंपो स्टैंड फेज 2 पार्क का काम तेजी से चल रहा है. जल्द से जल्द काम पूरा होने की उम्मीद है. पुनाइचक पार्क में औषधीय पार्क बनाया जा रहा है. इसका साफ़ साफ़ उद्देश्य यह है कि लोग अपने आसपास वाले औषधीय गुणों वाले पौधों के बारे में जान सकेंगे. लगभग 50 प्रजाति के पौधों का पौधरोपण किया जाएगा.

जानें इन पार्कों की ख़ासियत –
कंकड़बाग टेंपो स्टैंड पार्क तीसरा सबसे लंबा पार्क होगा. इस पार्क के फेज वन की लंबाई 1250 फ़ीट ,चौड़ाई 80 फ़ीट है. यहां 20 बेंच पत्थर से बनी हुई लगाई जाएगी.इसके अलावा 1 शेड ,एक फाउंटेन,एक सैंड स्टोन से बनी झोपड़ी भी वहां होगी.

मैकडोवेल गोलंबर पार्क फेज 2 में के बन जाने के बाद यह पटना का चौथा सबसे लंबा पार्क होगा.इसके साथ यहां झूले ,ओपन जिम ,12 सैंड स्टोन से बनी बेंच और वर्मी कंपोस्ट बनाने की सुविधा होगी.

Latest News

To Top