फुल वॉल्यूम 360°

न्यूजीलैंड का Australia दौरा स्थगित, कोरोना ने लगातार तीसरी बार बिगाड़ा खेल

CRICKET-2
Share Post

DESK : महीने के अंत में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड (Australia vs New Zealand) क्रिकेट टीम के बीच खेले जानें वाले तीन मैचों की वनडे श्रृंखला और एक T20I मैच को स्थगित कर दिया गया है. इस समय पूरा विश्व कोरोना वायरस के नए वैरिएंट से परेशान है. ऐसे में न्यूजीलैंड टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा स्थगित कर दिया गया है. न्यूजीलैंड की टीम 24 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना होने वाली थी. लेकिन कोरोना की मौजूदा स्थिति के मद्देनजर लगाई गई पाबंदियों की वजह से इस दौरे को स्थगित करना पड़ा है.

दरअसल पूरी दुनियां में तेजी से फैल रहे ओमिक्रॉन संक्रमण को देखते हुए न्यूजीलैंड सरकार ने भी देश में कुछ पाबंदियां लगाई हुई हैं. आईसीसी (ICC) द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक न्यूजीलैंड सरकार ने देश में मौजूदा समय में 10 दिनों का अनिवार्य क्वारंटीन नियम लागू किया है.

ऐसी स्थिति में न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड खिलाड़ियों को यह गारंटी देने में नाकामयाब रहा कि वह ऑस्ट्रेलिया से वापसी के बाद उन्हें देश में तुरंत वापसी करा पाएगा. इस के कारण खिलाड़ियों को घर वापसी में दिक्कत हो सकती थी. जिसे देखते हुए फिलहाल के लिए इस दौरे को स्थगित करना ही उचित लगा.

गौरतलब हो आगामी सीरीज न्यूजीलैंड के 37 वर्षीय अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर (Ross Taylor) के लिए आखिरी सीरीज साबित होने वाला था. टेलर ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला किया था. ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से पूर्ण रूप से सन्यास लेने वाले थे.

कीवी के इस दिग्गज ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला शुरू होने से पहले ऐलान करते हुए कहा था कि, ‘मैं इस होम समर के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दूंगा. 17 साल के मेरे करियर में इतना सहयोग देने के लिए आप सभी का शुक्रिया. अपने देश का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सम्मान की बात है.’

Latest News

To Top