फुल वॉल्यूम 360°

MS Dhoni के विज्ञापन ने किया लोगों को दीवाना, बनने में लगे हैं एक साल, जानिये क्या है इसमें ख़ास

DHONI
Share Post

DESK : सोशल मीडिया से दूर-दूर रहने वाले भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का एक नया ऐड सोशल मीडिया पर छाया हुआ है. बेंगलुरू स्थित शैक्षिक प्रौद्योगिकी कंपनी Unacademy के लिए धोनी ने एक ऐड शूट किया है. धोनी अभिनीत इस विज्ञापन का टाइटल ‘लेशन नंबर 7’ है. इस विज्ञापन में एमएस धोनी को अपने रास्ते में कई बाधाओं के साथ एक ट्रेन से आगे निकलने की कोशिश करते हुए दिखाया गया है. काफी आकर्षक तरीके से बनाये गए इस विज्ञापन में वीएफएक्स (VFX) का जबरदस्त प्रयोग देखने को मिल रहा है.

इस विज्ञापन की खास बात ये है की इसी बनाने में पुरे एक साल का समय लगा है. Unacademy के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी गौरव मुंजाल के अनुसार ये उनका अब तक का सबसे महत्वाकांक्षी विज्ञापन है और इसे बनाने में पुरे एक साल का वक़्त लगा है. एमएस अभिनीत Unacademy का ये विज्ञापन फैंस से साथ-साथ सेलिब्रिटीज को भी खूब पसंद आ रहा है.

Unacademy ने 24 जनवरी को विज्ञापन शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘लक्ष्य पर निगाहें और हर बाधा को तोड़ने का संकल्प एक चैंपियन बनाता है! शिक्षा का इस अंतर्राष्ट्रीय दिवस पर, कठिन समय के दौरान पाठ संख्या 7 को याद रखें।’

इसे रीट्वीट करते हुए Unacademy के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी गौरव मुंजाल ने लिखा “हमारी अब तक की सबसे महत्वाकांक्षी और प्रतिष्ठित फिल्म. इसे बनाने में लगभग एक साल का समय लगा.”

शेयर किए जाने के बाद से एमएस धोनी अभिनीत इस विज्ञापन को YouTube पर 8.2 मिलियन से ज्यादा बार और ट्विटर पर 3.7 मिलियन बार देखा जा चुका है. इस विज्ञापन में एमएस सफेद जर्सी में नजर आ रहे हैं. धोनी इस विज्ञापन में रेलवे ट्रैक पर एक ट्रेन के आगे दौड़ते हुए नजर आ रहे हैं और ट्रैक पर बाधाओं को पार करते हुए आगे बढ़ रहे हैं.

नीले रंगों से भरे दीवारों को तोड़ते, पार करते एमएस आगे बढ़ते हैं और दूर से आती गेंद को कैच करते हैं. अंत तक पहुंचते हुए माही की सफ़ेद जर्सी का रंग नीला हो जाता है और उनके पीछे आती ट्रैन रंगों की ढेर की तरह जमीन पर बिखर जाती है.

Unacademy के इस वीडियो को खूब पसंद किया जा रहा है. वीरेंदर सहवाग से ले कर हर्षा भोगले ने इसे रीट्वीट करते हुए वीडियो की काफी तारिक की है. दक्षिण भारतीय फिल्मों की मशहूर अदाकारा सामंथा ने भी इसे रीट्वीट किया है.

अभिनेत्री सामंथा रूथ प्रभु ने लिखा, “फिल्म सभी बाधाओं को इतनी पूर्णता के साथ तोड़ने की भावना को चित्रित करती है कि मैं इसे बार-बार देखना चाहती हूं.”

Unacademy के मुख्य मार्केटिंग अधिकारी करण श्रॉफ ने एक लिंक्डइन पोस्ट में खुलासा किया कि 250 से अधिक पेशेवरों ने 8 महीने से अधिक समय तक विज्ञापन फिल्म पर काम किया. फिल्म के लिए पोस्ट प्रोडक्शन का काम 4 से अधिक देशों में किया गया था क्योंकि Lesson No. 7 में विशेष प्रभावों के लिए वीएफएक्स और सीजीआई का इस्तेमाल किया गया था.

Latest News

To Top