फुल वॉल्यूम 360°

मौसम ने फिर ली करवट, Bihar में दो दिन और होगी बारिश, देखें ताजा अपडेट

weather-1
Share Post

PATNA : बिहार (Bihar) में मौसम ने जबरदस्त करवट ली है। मौसम में लगातार बदलाव देखा जा रहा है। बंगाल की खाड़ी से आ ही नमी युक्त पूर्वी हवा के प्रभाव से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग ने सूबे में बारिश का अलर्ट जारी किया है। साथ ही वज्रपात की भी चेतावनी जारी की गई है।

पटना के मौसम विज्ञान केंद्रके मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर-पश्चिम, उत्तर-मध्य, दक्षिण-मध्य भाग के पटना समेत प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर और दक्षिण पूर्व भाग के कुछ स्थानों पर हल्के से मध्यम स्तर की बारिश का पूर्वानुमान है।

इससे शनिवार को पश्चिम चंपारण, र्पू्वी चंपारण, सारण, सीवान, गोपालगंज, बक्सर, रोहतास, अरवल जिले में कहीं-कहीं हल्की बारिश होगी। साथ ही इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने बादलों की गरज, बिजली चमकने को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।

27 फरवरी को सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर, खगड़िया में कहीं-कहीं हल्की से लेकर मध्यम बारिश हो सकती है।

28 से मौसम साफ हो जाएगा। इस दौरान न्यूनतम पारा में कोई खास बदलाव नहीं होगा। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से ‘यलो-अलर्ट’ जारी किया गया है। मेघ गर्जन व बिजली चमकने को लेकर मौसम विज्ञान केंद्र ने लोगों को सुरक्षित स्थान पर रहने की सलाह दी है।

Latest News

To Top