फुल वॉल्यूम 360°

IPL 2022 : 26 मार्च से होगी लीग की शुरुआत, दर्शकों को मिल सकती है ग्राउंड में एंट्री

tata-ipl
Share Post

DESK : भारत का प्रतिष्ठित क्रिकेट लीग आईपीएल (IPL 2022) का इंतजार क्रिकेट फैंस बेसब्री से कर रहे हैं. मेगा ऑक्शन के बाद सभी 10 टीम के प्लेयर्स फाइनल हो चुके हैं. गुरुवार को हुई आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग के बाद आईपीएल सीजन 15 का बिगुल बज चूका है. इस साल आईपीएल 26 मार्च से शुरू होगा.

फैंस को लंबे समय से आईपीएल का इंतजार था. फैंस का इंतजार अब ख़त्म होने को है. अगले महीने से आईपीएल का आगाज हो जायेगा. इस बार आईपीएल के सभी मैच मुंबई और पुणे में आयोजित किये जाएंगे. मुंबई और पुणे के चार मैदानों पर इस बार के सभी 70 मुकाबले खेले जाएंगे. 70 में से 55 मुकाबले मुंबई के ग्राउंड्स पर होने हैं वहीं 15 मुकाबले पुणे में खेले जाएंगे.

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 20, डीवाई पाटिल मैदान में 20, सीसीआई में 15 मैच खेले जाएंगे. जबकि पुणे में 15 मैच खेले जाएंगे. गुरुवार को हुई आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल मीटिंग में ये फैसला लिया गया है. माना जा रहा है कि आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की अभी एक और बैठक होगी.

बता दें, इस बार आईपीएल में कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं. इस बार 2 नयी टीमें आईपीएल से जुड़ी हैं. अहमदाबाद और लखनऊ की फ्रेंचाइज़ी इस साल पहली बार आईपीएल का हिस्सा होंगी. लेकिन इन दोनों ही टीमों को अपने घरेलु मैदानों पर खेलने का मौका नहीं मिलेगा.

उम्मीद लगायी जा रही है की इस बार के आईपीएल मैचों में फैंस को मैदान में एंट्री मिल सकती है. महाराष्ट्र सरकार के नियमों का पालन करते हुए ही सभी मैच का आयोजन किया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 20 से 25 फीसदी दर्शकों को स्टेडियम में एंट्री मिल सकती है.

आपको बता दें, आईपीएल 2022 के लिए फरवरी महीने के शुरुआत में मेगा ऑक्शन हुआ था. इस बार आईपीएल के मेगा ऑक्शन में 200 से अधिक खिलाड़ियों की बोली लगी. इस बार ईशान किशन इस आईपीएल में सब से महंगे बिकने वाले खिलाड़ी बने हैं. ईशान को मुंबई ने 15.25 करोड़ रूपए में खरीदा है.

आईपीएल सीजन 15 की सभी टीमें
1.दिल्ली कैपिटल्स
2.चेन्नई सुपर किंग्स
3.मुंबई इंडियंस
4.रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु
5.कोलकाता नाइट राइडर्स
6.पंजाब किंग्स
7.गुजरात टाइटन्स
8.लखनऊ सुपर जायंट्स
9.सनराइजर्स हैदराबाद
10.राजस्थान रॉयल्स

Latest News

To Top