देश

सस्ता हुआ LPG Cylinder, न्यू ईयर पर महंगाई से बड़ी राहत

LPG-1
Share Post

DESK: नए साल के मौके पर बढ़ती महंगाई से निज़ात दिलाने के लिए सरकार ने गैस सिलेंडर के दाम घटा दिए हैं. आम जनता को महंगाई से थोड़ी राहत मिली है. कमर्शियल LPG Cylinder के दाम घटे हैं. इनके दामों में साल के शुरुआत से कमी की गई है.

नए साल के मौके पर लोगों को महंगाई से थोड़ी राहत मिली है. सरकारी कंपनियों ने एलपीजी गैस के दामों में 1 जनवरी 2022 से कटौती की है. इसके बाद कमर्शियल सिलेंडर के दाम कम हो गए हैं.

आपको बता दें कि सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों ने शनिवार को 19 किलोग्राम वजन वाले कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में 102.50 रुपये की कटौती है. इसके बाद अब दिल्ली में कमर्शियल सिलेंडर की कीमत घटकर लगभग 1998 रूपये तक हो गई है.

कमर्शियल सिलेंडर के दामों के घटने से रेस्टोरेंट, होटलों, चाय की दुकान वालों को इससे फायदा मिलेगा. हालांकि पिछले महीने इसमें 100 रूपए की बढ़ोतरी की थी. जिसपर लोगों ने नाराज़गी ज़ाहिर की थी. लेकिन घरेलू सिलेंडर के दाम जस के तस बने हुए है. उनका मूल्य अभी भी 900 रुपए है.

आपको बता दें कि सरकारी तेल कंपनियां हर महीने की पहली तारीख को एलपीजी सिलिंडर के दामों की समीक्षा करती हैं और इसके बाद इसमें फेरबदल किया जाता है. सरकारी कंपनियों ने नवंबर 2021 में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम में 266 रुपये की बढ़ोत्तरी की थी. तब ये 2000.50 रुपये का हो गया था.

Latest News

To Top