देश

Rohit Sharma पर चढ़ा फिटनेस का खुमार, इन वजह से हुए वनडे सीरीज से बाहर

rohit-sharma-1
Share Post

DESK: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए और अब 19 जनवरी से शुरू होने वाले वनडे सीरीज के भी हिस्सा नहीं होंगे. रोहित फिलहाल, बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपनी सबसे बड़ी कमजोरी यानी फिटनेस को हासिल करने में जुटे हैं.

एनसीए में एक्सपर्ट्स ने उन्हें अपना वजन कम करने के लिए कहा है. इससे उनके घुटने और मांसपेशियों पर अतिरिक्त दबाव नहीं पड़ेगा और उन्हें बार-बार एक ही तरह की चोट के कारण टीम से बाहर नहीं होना पड़ेगा.

बता दें कि रोहित बीते कुछ समय से हैमस्ट्र्रिंग इंजरी से जूझ रहे हैं. घुटने की चोट और हैमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से रोहित आईपीएल 2021 और पिछले साल भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी कुछ मैच नहीं खेल पाए थे. इसी चोट के कारण ही वो दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी नहीं जा पाए.

रोहित काफी दिनों से ही नेशनल क्रिकेट एकेडमी में ट्रेनिंग कर रहे हैं. वो बीच में 3 दिन के ब्रेक पर गए थे. इसके बाद वो अपनी फिटनेस हासिल करने के लिए दोबारा एनसीए पहुंच गए हैं. यहां वो फिलहाल, रवींद्र जडेजा, शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार और संजू सैमसन के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं.

सूत्रों के मुताबिक, एनसीए में एक्सपर्ट्स ने रोहित को 5-6 किलो वजन कम करने का टारगेट दिया है. इसके लिए उन्हें खास रूटीन फॉलो करने के लिए कहा गया है. भारतीय वनडे टीम के नए कप्तान पूरी शिद्दत से उसका पालन कर रहे हैं और इसका उनपर असर भी दिख रहा है. एनसीए में ही ट्रेनिंग कर रहे शिखर धवन ने अपने इंस्टाग्राम पर रोहित शर्मा और भुवनेश्वर कुमार के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें हिटमैन का वजन पहले के मुकाबले कम नजर आ रहा है.

आपको बताते चलें कि रोहित के अलावा रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) भी एनसीए में अपना रिहैबिलिटेशन पूरा कर रहे हैं. उन्हें हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान बाएं हाथ में चोट लग गई थी. इसी चोट के कारण वो न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई में हुए दूसरे टेस्ट में नहीं खेले थे और दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी नहीं जा सके.

रोहित और रवींद्र के साथ शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार भी इस वक्त नेशनल क्रिकेट एकेडमी में ट्रेनिंग कर रहे हैं. इन दोनों खिलाड़ियों को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज की टीम में चुना गया है.

Latest News

To Top