फुल वॉल्यूम 360°

Ind vs WI : पहला मुकाबला जीत कर भी मुश्किलों में Team India, पोलार्ड ने बढ़ाई भारतीय टीम की टेंशन

Kieron-Pollard
Share Post

Ind vs WI : भारत दौरे पर आयी वेस्ट इंडीज क्रिकेट टीम भारतीय टीम के सामने टिक नहीं पा रही है. अभी तक खेले गए 3 एकदिवसीय और एक टी20 मुकाबले में कैरेबियाई टीम को हार का सामना करना पड़ा है. 16 फरवरी को कोलकाता के इडेन गार्डन में खेले गए टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने वेस्ट इंडीज को 6 विकेट से हरा कर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है.

इस जीत के हीरो लेग स्पिनर रवि बिश्नोई रहे. वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 157 रन बनाए थे. निकोलस पूरन ने 61, काइल मायर्स ने 31 और अंत में कप्तान किरॉन पोलार्ड ने 19 गेंदों में 24 रनों की पारी खेली. जीत से सीरीज की शुरुआत होने के बाद भी भारतीय टीम टेंशन में है. वजह है कैरेबियाई टीम के कप्तान किरॉन पोलार्ड (Kieron Pollard).

किरॉन पोलार्ड की 24 रनों की पारी के दौरान दो भारतीय खिलाड़ी चोटिल हो गए. पोलार्ड के शॉट को रोकने के चक्कर में भारतीय ऑलराउंडर दीपक चाहर और बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर को चोट लग गयी. वेस्टइंडीज की पारी के 17वें ओवर में लॉन्ग ऑन की तरफ फील्डिंग कर रहे वेंकटेश अय्यर विंडीज के कप्तान पोलार्ड के एक शॉट को रोकने कि कोशिश में अपना हाथ चोटिल कर बैठे. पोलार्ड ने काफी ताककवर शॉट खेला था, जिसकी वजह से लॉन्ग ऑन पर खड़े अय्यर के पास गेंद जाते वक्त भी काफी तेज थी और उनके हाथ से टकराकर सीधे बाउंड्री पार कर गई, इसके बाद वेंकटेश को फिजियो की मदद लेनी पड़ी थी.

इसी तरह पारी के 19वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर स्क्वायर लेग की तरफ खेले गए एक तेज शॉट को रोकने की कोशिश में दीपक चाहर अपना दायां हाथ चोटिल कर बैठे. हालांकि वह चौका बचाने में कामयाब रहे, लेकिन बल्ले से निकली तेज गेंद से उन्हें खासी परेशानी हुई. चाहर को भी फिजियो की मदद लेनी पड़ी और फिर उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा.

कल इस सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाना है. सीरीज के दौरान दो अहम खिलाड़ियों के चोटिल हो जाने से टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ गयी हैं. दोनों खिलाड़ियों के मैच से पहले फिट ना हो पाने से टीम इंडिया के पर्फोर्मस पर असर पड़ सकता है. कल मैच से पहले ऑलराउंडर दीपक चाहर और बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर का स्कैन किया जाएगा, जिसके बाद ही प्लेइंग इलेवन को लेकर कोई निर्णय लिया जाएगा.

Latest News

To Top