फुल वॉल्यूम 360°

Ind vs SA : आखिरी टेस्ट में हो सकती है दिग्गजों की वापसी, इन खिलाड़ियों की छुट्टी संभव

TEST
Share Post

DESK : भारत और द. अफ्रीका (Ind vs SA) के बीच अंतिम टेस्ट 11 जनवरी से केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर खेला जाएगा. इस मैच में कप्तान विराट कोहली की भारत की प्लेइंग इलेवन में वापसी हो सकती है, जो पीठ में चोट के चलते दूसरे टेस्ट में टीम का हिस्सा नहीं थे. भारत ने पहला टेस्ट 113 रनों से जीता था. ​जबकि जोहानिसबर्ग में खेले गए दूसरे टेस्ट में उसे 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. फिलहाल दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर है. तीसरे टेस्ट में कप्तान विराट कोहली की वापसी होने पर हनुमा विहारी को प्लेइंग इलेवन से बाहर जाना पड़ सकता है.

बल्लेबाज हनुमा विहारी ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 20 रन बनाए थे. जबकि दूसरी पारी में उन्होंने 84 गेंदों पर 40 रनों का योगदान दिया था. लेकिन उनकी यह पारी प्लेइंग इलेवन में बने रहने के लिए काफी नहीं है. विहारी के अलावा विकेटकीपर ऋषभ पंत और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की जगह को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं.

पंत खराब बल्लेबाजी के कारण आलोचकों के निशाने पर हैं जबकि सिराज हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं. जिस तरह से कोच राहुल द्रविड़ दूसरे टेस्ट में पंत की बल्लेबाजी से निराश हुए थे, ऐसे में उनकी जगह ऋद्धिमान साहा को विकेटकीपर के रूप में मौका दिया जा सकता है. बता दें, साहा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया था.

कोच ने चोटिल होने के बावजूद गेंदबाजी करने के लिये सिराज की तारीफ की. उन्होंने कहा, सिराज पहली पारी में भी पूरी तरह से फिट नहीं था. हमारे पास पांचवां गेंदबाज था और उसका हम वैसा उपयोग नहीं कर पाये जैसा चाहते थे और इससे हमारी रणनीति प्रभावित हुई. अगर सिराज तीसरे मैच में नहीं खेलते हैं तो उनकी जगह उमेश यादव और इशांत शर्मा में किसी एक को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी.

केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत/ऋद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज/इशांत शर्मा/उमेश यादव. ये सभी खिलाड़ी तीसरे टेस्ट में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन हो सकते हैं.

Latest News

To Top