फुल वॉल्यूम 360°

IAS Tina Dabi को मिल गया नया लाइफ पार्टनर, अपने से 13 साल बड़े अफसर से करेंगी शादी

TINA-DABI-IAS
Share Post

DESK : 2016 में UPSC टॉपर रही टीना डाबी  (IAS Tina Dabi) एक बार फिर चर्चे में आ गई हैं. दरअसल, टीना ने दोबारा शादी (IAS Tina Dabi Marriage) करने का ऐलान कर दिया है. राजस्थान के फाइनेंस डिपार्टमेंट में जॉइंट सेक्रेटरी टीना डाबी 28 साल की उम्र में अपने से 13 साल बड़े IAS प्रदीप गवांडे (Pradeep Gawande)से शादी करने वाली हैं. गवांडे राजस्थान के ही आर्कियोलॉजी एण्ड म्यूजियम डिपार्टमेंट में डायरेक्टर हैं. टीना ने खुद अपनी दूसरी शादी की घोषणा सोशल मीडिया के जरिये की है.

जी हां, 2016 राजस्‍थान कैडर की ऑफिसर टीना 2013 बैच के आईएएस प्रदीप गवांडे के साथ जल्द ही शादी के बंधन में बंधेगी. टीना ने अपने इंस्टाग्राम पर प्रदीप गवांडे के साथ तस्वीरों को शेयर कर खुद अपनी नई जिंदगी के बारे में खुलासा किया है. टीना डाबी ने अपने होने वाले पति प्रदीप गवांडे के साथ इंस्‍टाग्राम पर फोटो शेयर कर लिखा है- ‘वो मुस्‍कान पहन रही हूं, जो तुम दे रहे हो.’

टीना के साथ ही प्रदीप गवांडे ने भी अपने इंस्टाग्राम पर तस्वीरों को शेयर किया है. इन तस्वीरों में प्रदीप गवांडे टीना के साथ हाथों में हाथ डाले हुए नजर आ रहे हैं. बताया जा रहा है कि डाबी और गवांडे अप्रैल में शादी करने वाले हैं. वे जयपुर के एक होटल में 22 अप्रैल को रिसेप्शन भी देंगे.

कौन हैं IAS प्रदीप गवांडे?
प्रदीप गवांडे का जन्म 9 दिसंबर, 1980 को महाराष्ट्र में हुआ था. वह टीना डाबी से 13 साल बड़े हैं. टीना डाबी का जन्म नौ नवंबर 1993 को हुआ था. टीना ने 23 साल की उम्र में यूपीएसएसी टॉप किया था तो प्रदीप गवांडे आईएएस बनने से पहले एमबीबीएस डॉक्टर थे. वह राजस्थान के कई जिलों के कलेक्टर भी रह चुके हैं.

प्रदीप गवांडे रिश्वत कांड के भी आरोपी रह चुके हैं. आरएसएलडीसी में एमडी रहते हुए रिश्वत केस में उनका नाम सामने आया था. एंटी करप्शन ब्यूरो ने उन पर केस भी दर्ज किया था. इसके अलावा आठ अन्य लोगों पर भी मामला दर्ज किया गया था.

सितंबर, 2021 में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने उनसे दो घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी. एसीबी की दर्ज एफआईआर के अनुसार अधिकारी पहले कौशल विकास योजनाएं चलाने वाले ट्रेनिंग सेंटर्स को ब्लैकलिस्ट करते थे, फिर उन्हें ब्लैकलिस्ट से हटाने के लिए सौदा किया जाता था.

आपको बता दें कि टीना डाबी ने इससे पहले 2018 में आईएएस अतहर खान से शादी की थी. दो साल बाद 2020 में उन्‍होंने आपसी सहमति से तलाक ले लिया था. अतहर खान 2016 यूपीएससी परीक्षा में सेकेंड टॉपर थे. ट्रेनिंग के दौरान टीना डाबी और उनके बीच प्रेम हुआ था. 2018 में दोनों की शादी ने काफी सुर्खियां बटोरी थी. शादी के बाद अतहर खान राजस्थान में कार्यरत थे, लेकिन टीना से तलाक होने के बाद वह जम्‍मू-कश्‍मीर कैडर लेकर अपने राज्‍य चले गए.

टीना और अतहर ने नवंबर 2020 में जयपुर के फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी लगाकर एक-दूसरे से अलग होने का फैसला किया था, जिसके बाद अगस्त 2021 में कोर्ट ने दोनों का तलाक मंजूर कर दिया था.

Latest News

To Top