फुल वॉल्यूम 360°

फूड लवर्स के लिए है बुरी खबर, RESTAURANT का खाना हो सकता है महंगा!

Food
Share Post

PATNA : फ़ूड लवर्स के लिए एक बुरी खबर है. जो लोग रेस्टोरेंट में जाकर खाने की शौक रखते हैं, उन्हें झटका लग सकता है. क्योंकि आज यानि कि एक दिसंबर से कॉमर्श‍ियल सिलेंडर की के दाम में 100 रुपये तक की भारी बढ़त कर दी गई है. एक तरह सरकार पेट्रोल का दाम गिराकर आम आदमी को खुश करती है तो वहीं दूसरी तरफ कमर्शियल गैस के दाम बढ़ा कर जनता को परेशान.

जी हां, अपने सही सुना. एक बार फिर महंगाई ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है. एलपीजी कंपनियों ने आज से कमर्शियल गैस की दामों में बढ़ोतरी का ऐलान किया है. कमर्शियल गैस में 103.50 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. आपको बता दें कि पिछले महीने पहले ही 266 रुपये की बढ़ोतरी हुई थी. हालांकि घरेलु सिलिंडरों में कोई भी बढ़ोतरी नहीं हुई है.

आखिरी बार अक्टूबर में दाम बढ़ाए गए थे. पटना, दिल्ली और मुंबई में नॉन-सब्सिडी वाले 14.2 किलो वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत अब 998 पटना में 899.50 रुपये दिल्ली और मुंबई में हैं. घरेलू गैस की कीमत कोलकाता में 926 रुपये है, जबकि 14 किलो वाले सिलेंडर का दाम चेन्नई में 915.5 रुपये है.

19 किलो वाले कमर्शियल सिलिंडर की कीमत 2316.50 रूपए की हो गई है. अब आप अनुमान लगा लीजिये की Restaurant के खानों के दाम में बढ़ोतरी होगी या नहीं? इससे रेस्टोरेंट में बैठकर खाना-पीना महंगा हो सकता है या नहीं? इसका असर उन लोगों पर भी जरूर पड़ेगा जो अपने परिवार से दूर बाहर रहते हैं और खाना रेस्टोरेंट से मंगवाते हैं.

आपको बता दें कि हर शहर की अलग अलग रेट है. अगर आप कमर्शियल सिलिंडर का दाम अपने शहर का देखना चाहते हैं तो इस वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं. इसके लिए आपको आईओसीएल (IOCL) की वेबसाइट (cx.indianoil.in/webcenter/portal/Customer/pages_productprice) पर जाएं. इसके बाद वेबसाइट पर राज्य, जिला और डिस्ट्रीब्यूटर सेलेक्ट करे और फिर सर्च पर क्लिक करें. इसके बाद गैस सिलेंडर की कीमते आपके सामने आ जाएंगी.

रिपोर्ट – नाज़िश रहमत

Latest News

To Top