फुल वॉल्यूम 360°

CDS Bipin Rawat के हेलिकॉप्टर के साथ क्या हुआ था, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बताया

cds
Share Post

DESK : तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार को हुए हेलिकॉप्टर क्रैश (Helicopter Crash) में देश के पहले CDS Bipin Rawat और उनकी पत्नी समेत 13 लोगों का निधन हो गया. आज लोकसभा और राज्यसभा में सरकार की तरफ से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस घटना की पूरी जानकारी दी.

राजनाथ सिंह ने बताया कि जनरल रावत अपने तय दौरे पर थे. बुधवार को 11.48 पर एमआई-17 हेलीकॉप्टर से उड़ान भरी. एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने लगभग 12 बजे अपना नियंत्रण खो दिया. बाद में कुछ लोगों ने इस हेलीकॉप्टर को आग की लपटों में देखा. स्थानीय प्रशासन का एक बचाव दल पहुंच गया. उस अवशेष से जितने भी लोगों को निकाला गया, उन्हें वेलिंगटन के सैन्य अस्पताल पहुंचाया गया. हादसे में 14 में से 13 लोगों की मौत हो गई.

राजनाथ सिंह ने बिपिन रावत और पत्नी मधुलिका रावत समेत अन्य 11 सैन्य अधिकारियों की मौत पर संवेदना प्रकट की. उन्होंने कहा कि इस दुर्घटना की जांच के लिए एक कमिटी बना दी गई है. इसके बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी शोक प्रकट किया. इसके बाद लोकसभा और राज्यसभा में दिवंगत लोगों को श्रद्धांजलि दी गई.

जानकारी हो कि बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर में हादसे का शिकार हुए एमआई-17 में देश के पहले CDS जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत 13 लोगों का निधन हो गया. बिपिन रावत वेलिंगटन के डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज में लेक्चर देने जा रहे थे. उनका चॉपर लैंड करने से कुछ मिनट पहले ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया. आज उनका पार्थिव शरीर दिल्ली लाया जाएगा. कल यानी शुक्रवार को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

Latest News

To Top