फुल वॉल्यूम 360°

Bihar में ठंड के बाद सताएगी बारिश, तीन दिनों का अलर्ट जारी

rain
Share Post

PATNA : बिहार (Bihar) में एक बार फिर से मौसम के करवट बदलने की संभावना है. मौसम विभाग ने बिहार में 27 दिसंबर से 30 दिसंबर तक बारिश होने की संभावना जताई है. अलर्ट जारी करते हुए किसान भाइयों को कहा गया है कि कटे हुए धान की फसल को सुरक्षित स्थान पर रख लें. इसके साथ ही पशुओं के बचाव की भी व्यवस्था करने की सलाह दी जा रही है.

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, सतह से एक किमी ऊपर पछुआ और उत्तर पछुआ हवा का प्रवाह बने होने से एक चक्रवाती परिसंचरण का क्षेत्र समुद्रतल से 1.5 किमी तक बना है. इसके कारण अगले 48 घंटों में बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल और दक्षिण मध्य बिहार के पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय में शीतलहर चलने का पूर्वानुमान है.

बिहार में कल से ठंड बढ़ जाएगी. कल से आसमान में बादल छाये रहेंगे. वहीं 7 किमी की रफ्तार से पछुआ हवा चलेगी. बिहार के उत्तर पूर्वी इलाके में हल्के और मध्यम स्तर का कोहरा छाया रहेगा. हिमालय की तराई से सटे जिले पूर्वी और पश्चिमी चंपारण, सुपौल, मधुबनी, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया में न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट होगी. जिसके कारण ठंड बढ़ेगी.

वहीं 27 से 30 दिसंबर तक बिहार में बारिश हो सकती है. इस दौरान शीतलहर भी चलेगी. जिससे प्रदेश की अधिकतर जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. अधिकतम तापमान 18-20 डिग्री सेल्सियस तक गिर जायेगा. कहा जा रहा है कि अब तक का सबसे शक्तिशाली विक्षोभ इस बार सक्रिय हो रहा है. जैसे ही पश्चिमी विक्षोभ बिहार से पास होगा, राज्य में शीतलहर छा जायेगा और बारिश भी होगी.

Latest News

To Top