फुल वॉल्यूम 360°

Bihar में ठंड के बाद सताएगी बारिश, अगले 3 दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी, 24 जनवरी के बाद ही मिलेगी राहत

weather-1
Share Post

PATNA : बिहार (Bihar) में अभी कोल्ड डे और कनकनी से फिलहाल निजात नहीं मिलने वाली है. 10 से 12 किलोमीटर की रफ्तार से चल रही सर्द पछुआ हवा और कुहासा की वजह से धूप नहीं निकलने से जहां न्यूनतम पारा बढ़ गया, वहीं अधिकतम पारा में गिरावट हो गई. इस वजह से पटना, अररिया, दरभंगा, गोपालगंज, गया, पूर्णिया, भागलपुर, सुपौल, पूर्वी चंपारण, बक्सर, सीतामढ़ी में कोल्ड डे रहा. गुरुवार को इन्हीं जिलों में कोल्ड डे रहेगा.

आज रात का तापमान 10 डिग्री से नीचे रहने का अनुमान है. 8 से 10 किलोमीटर की रफ्तार से चल रही सर्द पछुआ हवा और कुहासा की वजह से धूप नहीं निकल रही है. इससे न्यूनतम पारा में थोड़ी बढ़ोत्तरी तो है, लेकिन अधिकतम पारा में गिरावट हो रही है. इससे ठंड घटने के बजाय बढ़ रही है. अगले 48 घंटे तक ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है.

बताया जा रहा है कि बिहार में पश्चिमी विक्षोभ दस्तक देने वाला है. इस वजह से मौसम में फिर बदलाव होगा. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, शुक्रवार को कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है जबकि 22 और 23 को पटना समेत बिहार के ज्यादातर हिस्सों में गरज के साथ बारिश होने, बिजली चमकने और ओला गिरने को लेकर यलो अलर्ट किया गया है.

इधर पिछले 24 घंटों से बिहार राज्य का मौसम शुष्क है. पछुआ हवा से पटना सहित पूरे प्रदेश के अधिकतर जिलों में कोल्ड डे की स्थिति बनी हुई है. पिछले 24 घंटों में पटना, गया, छपरा, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, पूर्वी चंपारण में कोल्ड डे की स्थिति है. प्रदेश के लगभग 13 जिलों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के नीचे आ गया है. पटना का अधिकतम तापमान 1.4 डिग्री लुढ़ककर सामान्य से सात डिग्री तक नीचे आ गया है. बुधवार को अधिकतम तापमान 14.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, न्यूनतम तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

गया में 0.9 डिग्री की गिरावट के साथ अधिकतम तापमान 15.3 डिग्री दर्ज किया गया. अभी ये स्थिति अगले दो दिनों तक जारी रहेगी. ठंड के साथ-साथ कई जिलों में बारिश के भी आसार हैं. पटना, मुजफ्फरपुर, गया, पूर्णिया, भागलपुर, सुपौल, पूर्वी चंपारण, अररिया, दरभंगा और गोपालगंज में आज कोल्ड डे की स्थिति है.

Latest News

To Top