फुल वॉल्यूम 360°

Bihar में पछुआ हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन, 48 घंटे में दो डिग्री तक लुढ़केगा पारा

weather
Share Post

PATNA : बिहार (Bihar) में अब शीतलहर शुरू हो गई है. तापमान में उतार चढ़ाव का सिलसिला शुरू हो गया है. शुक्रवार को सूबे के न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई थी लेकिन शनिवार की सुबह न्यूनतम तापमान में आंशिक वृद्धि हुई. जबकि अधिकतम तापमान में राज्यभर में कमी आई है.

पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने एक बार फिर अगले 48 घंटों में न्यूनतम पारे में दो डिग्री तक गिरावट का अनुमान लगाया है. पारे में उतार-चढ़ाव के कारण लोग परेशान हैं.

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, पछुआ हवाओं के प्रवाह में कमी और तेजी का असर सूबे के मौसम पर पड़ रहा है. दिन में आसमान साफ रहने से सूरज की किरणें सीधे पृथ्वी पर पड़ रही हैं, जिससे धूप में तल्खी रह रही है. जबकि शाम ढलते ही वातावरण में उष्णता की कमी से ठंड बढ़ जा रही है.

मौसमीविद यह बता रहे हैं कि अगले दो से तीन दिनों में न्यूनतम तापमान में फिर से कमी आएगी. यह कमी राज्यभर में होगी. उत्तर-पश्चिमी हवा का प्रवाह बढ़ने और पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी की वजह से पारे में गिरावट आएगी.

इधर आपको बता दें कि शनिवार को सबसे ज्यादा ठंडा सीवान का जीरादेई रहा. यहां न्यूनतम पारा 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके बाद पूसा सबसे ठंडा रहा, जहां न्यूनतम 9.5 डिग्री सेल्सियस रहा.

Latest News

To Top