फुल वॉल्यूम 360°

Bihar में मिलेगी ठंड से राहत, तीन दिनों में बदलेगा मौसम, देखिये ताजा अपडेट

weather-1
Share Post

PATNA : बिहार (Bihar) के लोगों को ठंड से जल्द राहत मिलने जा रही है. इसी हफ्ते तक लोगों को ठंड और वातावरण में हल्की नमी महसूस होगी. प्रदेश में पछुआ हवा का प्रभाव बना हुआ है, जो अगले तीन दिनों तक बना रहेगा. हालांकि इस दौरान प्रदेश का मौसम शुष्क होने के साथ पारे में कोई खास बदलाव नहीं होगा.

आपको बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत में अब ठंड का असर धीरे-धीरे खत्म हो रहा है. दोपहर में धूप के निकलने से लोगों को ठंड से राहत मिली है. बिहार में मौसम का मिजाज बदल चुका है। दिन में धूप तेज होने से लोगों को हल्की गर्मी का भी अहसास हो रहा. हालांकि, सुबह-शाम अभी भी हल्की ठंड का असर नजर आता है, लेकिन इससे लोगों कोई परेशान नहीं है.

मौसम विभाग के मुताबिक बिहार के अधिकर जिलों में बादल छाए रहेंगे. पटना समेत कई शहरों का अधिकतम तापमान 26 डिग्री तो वहीं न्यूनतम तापमान 13 डिग्री रहने का अनुमान है. वहीं 20 फरवरी को कई हिस्सों में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी. इसके बाद आसमान साफ रहने की संभावना है.

मौसम पूर्वानुमान के अनुसार जिले में 24 से 26 फरवरी के बीच हल्की बारिश के आसार हैं. साथ ही न्यूनतम और अधिकतम तापमान में भी उतार-चढ़ाव दिखेगा. हालांकि इस सप्ताह बारिश के आसार नहीं हैं. इस दौरान अधिकतम तापमान में कुछ गिरावट दर्ज की जा सकती है.

मौसम विभाग ने बताया है कि इसके बाद पूर्वी हवा चलेगी, जिससे तापमान में तीन से चार डिग्री की वृद्धि के आसार हैं. मौसम विज्ञानी की मानें तो पूर्वी हवा प्रदेश में चलने के कारण थोड़ी-बहुत उमस की स्थिति बनी रहेगी. हवा का रुख बदलते ही राज्‍य के कुछ जिलों में हल्‍की बारिश हो सकती है. लेकिन दो से तीन दिन बाद यहां के लोगों को ठंड से राहत मिलने लगेगी.

Latest News

To Top