फुल वॉल्यूम 360°

Bihar में मौसम विभाग का अलर्ट, अगले तीन दिनों तक होगी बारिश, बढ़ेगी कनकनी

weather-1
Share Post

PATNA : बिहार (Bihar) के लोगों को अभी ठंडी से छुटकारा मिलने की कोई आशंका नहीं है. कई जगहों पर बारिश होने की वजह से कनकनी और बढ़ गई है. हालांकि शुक्रवार को मौसम कुछ साफ रहा और धूप निकलने के कारण लोगों ने तपिश भी महसूस की. इससे कुछ राहत तो मिली लेकिन शाम और भी ठंडी रही.

मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक, दक्षिणी बिहार और झारखंड से सटे हिस्सों में प्रतिचक्रवात की वजह से पटना समेत सूबे के कई हिस्सों में आसमान साफ रहा. हवा की दिशा ऊपर से नीचे आने के कारण कुहासा छंट गया. शुक्रवार को खिली हुई धूप से लोगों को राहत मिली. सर्द पछुआ हवा की रफ्तार कम होने से धूप में खासी तपिश थी. पूर्वानुमान में कहा गया है कि पश्चिमी विक्षोभ की वजह से बिहार के उत्तरी-पश्चिमी भागों में शनिवार को भी बूंदाबांदी के आसार हैं.

हालांकि 9 जनवरी को पटना समेत सूबे के दक्षिणी-पश्चिमी और दक्षिण-मध्य हिस्सों में कहीं बूंदाबांदी तो कहीं हल्की बारिश की संभावना है, जबकि 10 जनवरी को बिहार के दक्षिणी भागों और 11 को पूरे बिहार में बारिश का अलर्ट किया गया है. इस दौरान कोल्ड डे की स्थिति बने रहने की संभावना है.13 जनवरी से मौसम साफ होने का पू्र्वानुमान है.

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक अशाीष कुमार के अनुसार मौसम साफ होने के बाद कनकनी बढ़गी. रात का पारा गिरेगा. पटना के न्यूनतम पारा में शुक्रवार को करीब डेढ़ डिग्री की बढ़ोतरी हुई और यह 13.4 डिग्री से. दर्ज किया गया. यह इस समय के हिसाब से 5 डिग्री अधिक है.

Latest News

To Top