फुल वॉल्यूम 360°

बिहार में कल से 4 दिनों तक बंद रहेंगे Bank, एटीएम सेवा भी रहेगी बाधित

bank-strike
Share Post

PATNA : अगर आपको बैंक (Bank) से जुड़ा कोई काम निपटाना है तो आज ही निपटा लें. ऐसा इसलिए क्योंकि बिहार के सभी बैंक गुरुवार यानी 16 दिसंबर से अगले चार दिनों तक बंद रहेंगे. सभी बैंककर्मी मांगों को लेकर 16 और 17 दिसंबर यानी दो दिन हड़ताल पर रहेंगे. बिहार प्रोविशियल बैंक इम्प्लाइज एसोसिएशन के उप महासचिव संजय तिवारी ने कहा है कि बैंक हड़ताल के दौरान एटीएम सेवा भी बाधित रहेगी. हड़ताल में ग्रामीण बैंक और कोआपरेटिव बैंक भी शामिल होंगे.

विभिन्न मांगों को लेकर बैंक कर्मियों ने दो दिनों की हड़ताल की घोषणा कर रखी है. इसके बाद 18 दिसंबर को शनिवार है. 19 को रविवार होने के कारण बैंक बंद रहेंगे. ऐसे में 16 से 19 दिसंबर तक बैंकों में कोई कामकाज नहीं होगा. आपको बता दें कि हड़ताल की वजह से राज्य में अगले 4 दिनों तक 5 हजार से ज्यादा बैंक शाखाओं का शटर डाउन रहेगा. बैंकिंग सेवाएं फिर से 20 दिसंबर से बहाल होंगी.

बैंककर्मियों की यह हड़ताल केंद्र सरकार की उस तैयारी के खिलाफ है जिसमें सार्वजनिक बैंकों के निजीकरण को लेकर एक विधेयक लाया जा रहा है. बैंक संगठनों का कहना है कि केंद्र सरकार बैंकिंग कानून संशोधन विधेयक 2021 संसद में पारित कराना चाहती है, यह सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को निजी हाथों में सौंपने का रास्ता है.

Latest News

To Top