फुल वॉल्यूम 360°

बिहार में कोरोना ने बढ़ाई चिंता, Night Curfew पर सीएम नीतीश ने कही बड़ी बात

corona-1
Share Post

PATNA : देश में ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों ने सभी राज्य सरकारों को अलर्ट कर दिया है. उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में नाईट कर्फ्यू (Night Curfew) भी लग गया है. बात बिहार की करें तो यहां कोरोना के बढ़ते आंकड़ों ने सरकार को चिंता में डाल दिया है. ऐसे में सवाल यह है कि यूपी और एमपी के तर्ज पर क्या बिहार की नीतीश सरकार भी नाईट कर्फ्यू लगा सकती है?

आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने हाल में सभी राज्‍याें को कोविड संक्रमण और ओमिक्रोन वैरिएंट के बढ़ते मामलों को देखते हुए एहतियात बरतने और कोविड गाइडलाइन में पूरी सख्‍ती बरतने के निर्देश दिए हैं. बिहार में भी कोविड के केस पिछले कुछ दिनों में बढ़े हैं.

संक्रमण से मौत की घटनाएं भी बढ़ गई हैं. एक केंद्रीय टीम भी बिहार में व्‍यवस्‍था का जायजा लेने के लिए पटना आ रही है. इस बीच मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने नाइट कर्फ्यू लगाने के मसले पर अपना रुख साफ कर दिया है.

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार सरकार स्‍थि‍ति पर लगातार नजर बनाए हुए है. देश में कोविड संक्रमण के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं. ओमिक्रोन वैरिएंट के मामले कई राज्‍यों में सामने आए हैं.

कोविड संक्रमण का दौर कब तक चलेगा, यह कोई नहीं जानता है. ऐसे में संक्रमण के पूरी तरह खत्‍म होने तक मास्‍क और कोविड गाइडलाइन का पालन करते रहना बेहद जरूरी है. बिहार में टेस्टि‍ंग को बढ़ाया गया है. अभी राज्‍य में नाइट कर्फ्यू लगाने की जरूरत नहीं है.

आपको बता दें कि राज्‍य में ओमिक्रोन वैरिएंट का कोई मामला सामने नहीं आया है, हालांकि डेल्‍टा वैरिएंट के केस जरूर बढ़ने लगे हैं. मुख्यमंत्री की पहल पर ओमिक्रोन से जुड़े मामलों की जांच के लिए जिनोम सिक्वेंसिंग की व्यवस्था बिहार में भी की जा रही है. सरकार का जोर अधिक से अधिक कोरोना टेस्ट पर है. मुख्यमंत्री ने कोरोना को लेकर अलर्ट रहने को कहा है. नियमित रूप से वह इसकी समीक्षा भी कर रहे हैं.

Latest News

To Top