फुल वॉल्यूम 360°

Bihar में बढ़ती गर्मी से मिलेगी राहत, आज इन जिलों में बारिश का अलर्ट

weather-1
Share Post

PATNA : बिहार (Bihar) में लगातार लू और गर्मी का प्रकोप जारी है. लेकिन इस बीच मौसम विभाग की ओर से लोगों के लिए एक राहत भरी खबर सामने आई है. दरअसल उत्तरी बिहार में अगले 24 घंटे में हल्की बारिश के आसार हैं. आइएमडी के पूर्वानुमान के मुताबिक उत्तर बिहार के जिलों में बारिश हो सकती है. जिससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी.

पटना मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर बिहार के पश्चिमी-पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल, किशनगंज और अररिया में कुछ एक जगहों पर छिटपुट बारिश हो सकती है. दरअसल इस समूचे इलाके में नमी युक्त पुरवैया सतह से नौ किलोमीटर ऊंचाई तक बह रही है. और यही वजह है कि इन जिलों में बारिश की संभावना जताई जा रही है.

मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक अगले दो-तीन दिन ऐसी ही स्थिति बनी रह सकती है. दक्षिणी बिहार के अधिकतर इलाकों में पारा 40 डिग्री बना रहेगा. पूरे प्रदेश के लिए कही भी लू का अलर्ट अगले पांच दिन के लिए नहीं है. मौसम विज्ञानियों के मुताबिक पूर्वी उत्तर प्रदेश से सटे इलाके में तापमान अभी बढ़ा रहेगा.

इस इलाके में पछुआ हवा चल रही है. रविवार को देश में केवल चार ही स्थानों पर पारा 40 डिग्री या इससे अधिक दर्ज किया गया. सर्वाधिक तापमान बक्सर में 415, डेहरी में 41.4, औरंगाबाद में 40.4, नवादा में 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. पटना में उच्चतम तापमान 36.4, गया में 38.7, भागलपुर में 34.6 डिग्री दर्ज किया गया है.

Latest News

To Top