फुल वॉल्यूम 360°

Bihar के लोगों को अब सताएगी ठंड, दो-चार दिनों में तेजी से लुढ़केगा पारा

weather-1
Share Post

PATNA : बिहार (Bihar) में मौसम का मिजाज बदलने जा रहा है. इन दिनों लगातार सूबे में पारा गिरता ही जा रहा है. उम्मीद की जा रही है कि अगले दो से चार दिनों में कड़ाके की ठंड गिर सकती है. बिहार के मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन से पांच दिनों तक तापमान में और गिरावट आने की संभावना है. सुबह और शाम के समय लोगों को गर्म कपड़ों की जरूरत पड़ने लगेगी.

मौसम विभाग की मानें तो आने वाले तीन से पांच दिनों में बिहार के कई शहरों में पारा और लुढ़केगा. खासकर रात के तापमान में दो से तीन डिग्री तक की कमी आएगी. पिछले 24 घंटे की बात करें तो कहीं न कहीं अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. बीते दिन गुरूवार को बिहार में गया शहर सबसे ज्यादा ठंडा रहा. गया में तापमान 7.6 डिग्री दर्ज किया गया.

मौसम विभाग के मुताबिक पूर्णिया में सबसे घना कोहरा रहा. यहां दृश्यता घटकर पांच सौ मीटर पर पहुंच गई. राजधानी पटना की बात करें तो यहां सुबह में दृश्यता एक हजार मीटर रही. जबकि अन्य दस जिलों में अब भी न्यूनतम पारा दस डिग्री के आसपास या उससे नीचे है. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक वायुमंडल के निचले हिस्से में उत्तर-पश्चिमी हवा का प्रवाह बने रहने से आगामी दिनों में तापमान और गिरेगा.

इन शहरों का पारा 10 डिग्री के आसपास रहेगा –

पटना – 9-10 डिग्री
पश्चिमी चंपारण – 10.7 डिग्री
सीवान में 8 डिग्री
औरंगाबाद 9.5 डिग्री
सहरसा में 10.3 डिग्री
पूसा में 9.2 डिग्री
नालंदा में 10.2 डिग्री
बांका में 9.7 डिग्री
पूणिया में 10.9 डिग्री
सीतामढ़ी 9.8 डिग्री

Latest News

To Top