फुल वॉल्यूम 360°

Bihar के इस जिले में एक साथ बन रही 34 सड़कें, जल्द बदलने वाली है सूरत

road-1
Share Post

BHAGALPUR : बिहार (Bihar) के भागलपुर जिले की सूरत जल्द ही बदलने वाली है. जिले में एक साथ 34 सड़कों के निर्माण का काम चल रहा है. जिले की सड़कों को स्मार्टली बनाया जा रहा है. खास तौर पर भागलपुर शहर की तो पूरी तरह से सूरत बदलने का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है. इसमें मुख्य रूप से तिलकामांझी, कचहरी, घूरनपीर बाबा और जीरो माइल चौक से गुजरने वाली सड़कें पूरी तरह स्मार्ट हो जाएंगी.

इन स्मार्ट रोड के साथ वेंडिंग जोन, फुटपाथ, लाइटिंग की भी पूरी व्यवस्था रहेगी. मिली जानकारी के मुताबिक, भागलपुर की सड़कों को स्मार्ट बनाने के लिए लगभग 185 करोड़ रुपये खर्च होने की संभावना है. इस योजना के तहत लगभग 34 सड़कों का चौड़ीकरण किया जाएगा. सभी सड़कों को दोनों साइड से लगभग दो-दो मीटर चौड़ा किया जाएगा.

उनमें सराय चौक-भैरवा तालाब, श्मशान घाट से बरारी पुल घाट, रेड क्रॉस रोड, एसडीओ ऑफिस- रेड क्रॉस रोड, सब्जी चौक से बरारी घाट, लाजपत पार्क के सामने, कमिश्नरी से कलेक्ट्रेट, शंकर टॉकीज चौक-खलीफाबाग चौक, कोतवाली चौक-मंदरोजा, स्टेशन-घंटाघर चौक, नया बाजार-स्टेशन-सराय-तातारपुर, पॉलिटेक्निक कॉलेज-मधु चौक, मधु चौक से बरारी घाट, तातारपुर से मंदरोजा चौक, इंडस्ट्रियल एरिया से श्मशान घाट शामिल हैं.

इनके अतिरिक्त जिला स्कूल-घंटाघर-मानिक सरकार चौक, कचहरी से तिलकामांझी चौक, तिलकामांझी से जीरो माइल, तिलकामांझी से घूरन पीर बाबा चौक, घूरन पीर बाबा चौक-आदमपुर-मंदरोजा चौक, रामदास लेन-नया बाजार-कोतवाली चौक, तिलकामांझी-बरारी हाईस्कूल, आनंदगढ़ रोड-सैंडिस गेट-खिरनीघाट तक, सुंदरवन-बरारी वाटर वर्क्स तक की सड़कें पूरी तरह से स्मार्ट बन जाएगी. अन्य मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह भी जानकारी मिली है कि इन सड़कों को स्मार्टली बनाने के लिए ठेका वेलजी रत्ना सोराथिया ऑफ इब्फ्रा लिमिटेड कंपनी को दिया गया है.

Latest News

To Top