फुल वॉल्यूम 360°

Bihar के इन जिलों में बारिश का अलर्ट, अभी नहीं मिलेगा ठंड से छुटकारा

weather-1
Share Post

PATNA : बिहार (Bihar) में पिछले कई दिनों से मौसम साफ दिख रहा है. हालांकि रात में ठंडी हवा चलने से थोड़ी कनकनी का एहसास भी हो रहा है. ऐसा लग रहा है कि मार्च से पहले ठंड से पूरी तरह छुटकारा नहीं मिलने वाला है.

बिहार में कभी पूर्वी तो कभी पछुआ के कारण मौसम का मिजाज बदल रहा है. इन दिनों उत्तर की ओर से आने वाली हवा का प्रभाव प्रदेश के ऊपर बना हुआ है. इसकी गति 8-10 किमी प्रतिघंटा है. इसके प्रभाव से अगले चार दिनों तक प्रदेश में मौसम शुष्क बना रहेगा. उसके बाद 20 फरवरी को दक्षिण पूर्व भाग के भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर, खगडिय़ा के अलग-अलग स्थानों पर हल्के से मध्यम स्तर की बारिश का पूर्वानुमान है.

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश का मौसम शुष्क होने के साथ रात के तापमान में आंशिक परिवर्तन देखा गया. सामान्य से तीन डिग्री पारा गिरने के साथ गया का न्यूनतम तापमान 9.1 डिग्री सेल्सियस और पटना का 10.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. यह जम्मू शहर के न्यूनतम तापमान से कम है. जम्मू शहर का न्यूनतम सामान्य से एक डिग्री गिरने के साथ 11.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

हालांकि मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के न्यूनतम तापमान में आंशिक वृद्धि दर्ज की गई. पटना के न्यूनतम तापमान में 1.2 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि तो गया में एक, भागलपुर 0.7, पूर्णिया 0.6 और मुजफ्फरपुर 1.2 डिग्री की वृद्धि दर्ज की गई है.

Latest News

To Top