फुल वॉल्यूम 360°

Bihar के सात जिलों में मिलेगी गर्मी से राहत, बारिश की संभावना, कई जिलों में लू का अलर्ट

Bihar-Loo-Alert-weather
Share Post

PATNA : बिहार (Bihar) में पुरवा और पछुआ हवा का प्रवाह जारी है. जिससे प्रदेश के अलग-अलग स्थानों के तापमान में अंतर देखने को मिला. प्रदेश के दक्षिण भाग में पछुआ के कारण अगले दो दिनों तक मौसम शुष्क बने रहने के आसार है.

31 मार्च से दो अप्रैल तक उत्तर पूर्व भाग के सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार के एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश का पूर्वानुमान है. जबकि एक अप्रैल को प्रदेश के औरंगाबाद, गया, कैमूर जिले में हीट वेव लू चलने की संभावना है.

पटना मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, दिन एवं रात के तापमान में अगले दो दिनों तक कोई खास परिवर्तन नहीं होगा. इसके बाद तापमान में सामान्य से दो या तीन डिग्री की वृद्धि के आसार हैं. पटना मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा बुलेटिन के अनुसार मंगलवार को प्रदेश के प्रमुख शहरों के तापमान में आंशिक गिरावट दर्ज की गई.

पटना मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से 39.6 डिग्री सेल्सियस के साथ बक्सर प्रदेश का सबसे गर्म स्थान रहा. वहीं, पटना के अधिकतम तापमान में सामान्य से एक डिग्री की वृद्धि के कारण 35.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. न्यूनतम तापमान 23.6 डिग्री रिकार्ड किया गया.

Latest News

To Top