फुल वॉल्यूम 360°

भारत की हरनाज कौर संधू बनी Miss Universe, 21 साल बाद इंडियन ब्यूटी ने जीता खिताब

harnaaz sandhu tfv
Share Post

DESK : भारत की हरनाज कौर संधू ने मिस यूनिवर्स 2021 (Miss Universe) का खिताब अपने नाम कर लिया है. ख़ास बात यह है कि भारत के पास ये टाइटल पूरे 21 साल के लंबे अंतराल के बाद आया है. साल 2000 में लारा दत्ता मिस यूनिवर्स बनीं थीं. तब से भारत इस खिताब का इंतजार कर रहा था.

Image

70वां मिस यूनिवर्स पेजेंट 12 दिसंबर को इजराइल में हुआ. बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला को मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट को जज करने का मौका मिला था. वे भारत की तरफ से ज्यूरी टीम का हिस्सा थीं.

Image

इस कॉम्पिटिशन में भारत की हरनाज कौर पहला मुकाम हासिल करके मिस यूनिवर्स 2021 बन गई हैं. मिस पराग्वे दूसरे नंबर पर रहीं. मिस साउथ अफ्रीका तीसरे स्थान पर जगह बनाने में कामयाब हुईं. हरनाज से पहले साल 1994 में सुष्मिता सेन और 2000 में यह टाइटल लारा दत्ता ने जीता था. भारत ने अब तीसरी बार यह टाइटल अपने नाम किया है.

Image

कौन हैं हरनाज कौर संधू?
हरनाज भारत के चंडीगढ़ की रहने वाली हैं. उनका जन्म सिख परिवार में हुआ था. उन्होंने चंडीगढ़ के शिवालिक पब्लिक स्कूल से अपनी शुरुआती पढ़ाई की है. चंडीगढ़ से ही ग्रेजुएशन करने के बाद इन दिनों वे मास्टर्स की पढ़ाई पूरी कर रही हैं. उन्होंने मॉडलिंग और कई पेजेंट में जीत हासिल करने के बावजूद पढ़ाई से दूरी नहीं बनाई.

Image

हरनाज फिटनेस और योग लवर हैं. 2017 में हरनाज ने मिस चंडीगढ़ का ख‍िताब जीता था. इसके एक साल बाद 2018 में हरनाज को मिस मैक्स इमर्ज‍िंग स्टार इंड‍िया 2018 के ताज से नवाजा गया था. दो प्रतिष्ठ‍ित ख‍िताब जीतने के बाद हरनाज ने मिस इंड‍िया 2019 में हिस्सा लिया, जहां वे टॉप 12 तक जगह बनाने में कामयाब हुईं.

Latest News

To Top