फुल वॉल्यूम 360°

Andrew Symonds Death: शोक में डूबा क्रिकेट जगत, कार एक्सीडेंट में एंड्र्यू सायमंड्स का निधन

Andrew-Symonds
Share Post

DESK: आज की सुबह की शुरुआत बेहद ही दुखद खबर के साथ हुई. ऑस्ट्रेलिया (Australia) के दिग्गज ऑलराउंडर एंड्र्यू सायमंड्स (Andrew Symonds Death) इस दुनिया को अलविदा कह गए. सायमंड्स का निधन सड़क दुर्घटना में एलिस रिवर ब्रिज पर हो गया. 46 साल के इस पूर्व दिग्गज क्रिकेटर के कार एक्सीडेंट में मौत की खबर से पूरा क्रिकेट जगत स्तब्ध है.

सायमंड्स अगले ही महीने 9 जून को 47 साल के होने वाले थे. बड़ी बात यह भी है कि पिछले 3 महीने में यह तीसरे दिग्गज क्रिकेटर की मौत हुई और तीनों ही ऑस्ट्रेलिया से हैं. एंड्रयू सायमंड्स से पहले महान शेन मार्श और रोडने मार्श का निधन हुआ था. और अब सायमंड्स के निधन से क्रिकेट जगत एकदम हैरान रह गया है. फैंस को अभी तक भरोसा नहीं हो पा रहा है कि उनका चहेता क्रिकेट इस तरह से दुनिया से विदा हुआ.

साइमंड्स के साथी खिलाड़ी और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट, पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन समेत कई दिग्गजों ने भावुक ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी. इसमें माइकल वॉन ने कहा कि साइमंड्स का निधन हो गया, यह बात हकीकत नहीं लग रही.

बता दें कि एंड्रयू साइमंड्स की शनिवार रात टाउन्सविल में एक कार दुर्घटना में मौत हो गई. क्वींसलैंड पुलिस ने बताया कि शहर से लगभग 50 किलोमीटर वेस्ट के हर्वे रेंज में रात करीब 10:30 बजे एक हादसा हुआ था. शुरुआती जांच में ये बात सामने आई है कि तेज रफ्तार कार सड़क पर पलट गई. साइमंड्स को बचाने की काफी कोशिश की गई, लेकिन सभी प्रयास असफल रहे. पुलिस ने बताया कि हादसे में उन्हें गंभीर चोटें आई थीं.

10 नवंबर 1998 को वनडे में डेब्यू करने वाले एंड्रयू साइमंड्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 198 एकदिवसीय मैचों में 5088 रन बनाए थे, जिनमें 5 शतक और 30 अर्धशतक शामिल है. साइमंड्स ने 8 मार्च 2004 को टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था और 26 मैचों में 1462 रन बनाए थे. साइमंड्स ने टेस्ट क्रिकेट में 2 शतक और 10 अर्धशतक जमाए थे. सायमंड्स ने IPL में भी डेक्कन चार्जर्स और मुंबई इंडियंस के लिए 39 मैच खेले, जिसमें 974 रन बनाए.

Latest News

To Top