फुल वॉल्यूम 360°

अब ट्रेन में नहीं सुन सकेंगे गाने, जानिए क्या हैं Railway के नए नियम

Train-1
Share Post

HAZIPUR : यात्रियों की सुविधा में बेहतरी के लिए भारतीय रेलवे (Indian Railway) निरंतर प्रयासरत रहता है. यात्रियों के यात्रा के अनुभव को बेहतर बनाने के क्रम में रेलवे द्वारा विशेष कदम उठाए गए हैं. यात्रियों को यात्रा के दौरान कोई असुविधा ना हो इसका पूरा प्रयास किया जा रहा है. रात में ट्रेन में यात्रा के दौरान होने वाली असुविधाओं के बारे में यात्रियों से मिली शिकायतों के बाद रेलवे यात्रियों में इसके प्रति जागरूकता लाते हुए इसकी रोकथाम के लिए विशेष प्रयास कर रहा है.

रेलवे द्वारा यात्रियों को यात्रा के दौरान रात में आपस में या मोबाईल पर तेज आवाज में बात करने या गाना सुनने से बचने की सलाह दी गयी है. ताकि अन्य यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा ना हो. मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया की यात्रियों को असुविधा ना ही इसके मध्यनजर रात्रि 10 बजे के बाद फोकस लाईट को छोड़कर केबिन में अन्य लाईट के प्रयोग ना करने और रात 10 बजे के बाद कोच में आपस में बातचीत के दौरान अन्य यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा ना हो, इसके लिए भी यात्रियों से विशेष अनुरोध किया जा रहा है.

साथ ही रात्रि में टिकट चेकिंग स्टाफ, रेल सुरक्षा बल, इलेक्ट्रीशियन, कैटरिंग स्टाफ और मेंटेनेंस स्टाफ को भी निर्देश जारी किया गया है कि रात में किसी भी काम को पूरा करने के दौरान अनावश्यक रूप से किसी प्रकार का शोरगुल, तेज आवाज ना करने के लिए यात्रियों को जागरूक करेंगे. साथ ही खुद भी इसके प्रति सजग रहेंगे. वहीं वरिष्ठ नागरिक, दिव्यांग और अकेली यात्रा कर रहीं महिला यात्रियों को रेलकर्मचारियों द्वारा जरूरत पड़ने पर तत्काल मदद पहुंचायी जाएगी इसका भी निर्देश रेलवे द्वारा जारी किया गया है.

Latest News

To Top