ट्रेंड टॉक लाइफ स्टाइल हेल्थ

अब WhatsApp के ज़रिये वैक्सीन स्लॉट करें बुक, जानें तरीका

WhatsApp
Spread It

लोगों को कोरोना संक्रमण (Covid 19) से बचाने के लिए बड़े स्‍तर पर टीकाकरण (Corona Vaccination) अभियान चल रहा है। अभी तक कोविन पोर्टल (CoWin) से वैक्‍सीन लगवाने का स्‍लॉट (Vaccine Slot) या अपॉइंटमेंट बुक किया जाता था, जिसमें कई बार स्‍लॉट खाली मिलने का इंतजार करना पड़ता था। इसे लेकर अब सरकार ने इस स्‍लॉट बुकिंग को और आसान बना दिया है।

अब लोग वॉट्सऐप (Whatsapp) से भी टीकाकरण के लिए स्‍लॉट बुक कर सकेंगे। इसके लिए व्हाट्सऐप इंक के चीफ एक्जक्यूटिव ऑफिसर विल कैथकार्ट ने ट्वीटर पर लिखा कि हम हेल्थ मिनिस्ट्री और @mygovindia के साथ मिलकर ये वैक्सीन से जुड़ा ये काम करेंगे। अब लोग व्हाट्सऐप के जरिए भी अपना वैक्सीन स्लॉट बुक कर सकते हैं। तरीका भी एकदम आसान है।

ऐसे करें व्हाटसऐप के जरिए स्लॉट बुक

‘Book Slot’ लिखकर @MyGovIndia Corona Helpdesk को व्हाटसऐप पर भेजें।

OTP वैरिफाई करें

इसके बाद स्लॉट बुक करने के लिए दिए गए स्टैप्स फॉलो करें – wa.me/919013151515

@MyGov के सीईओ अभिषेक ने व्हाट्सऐप के जरिए स्लॉट बुक करने की पूरी प्रकिया को विस्तार से बताते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने बताया कि बुक स्लॉट लिखकर व्हाट्सऐप पर MyGovIndia कोरोना हेल्पडेस्क को भेजें। ओटीपी वैरिफाई करें और स्लॉट बुक करने के लिए स्टेप्स फॉलो करें। अगर आप वैक्सीन लगवा चुके हैं तो आप इस हेल्पलाइन के जरिए अपना सर्टिफिकेट भी डाउनलॉड कर सकते हैं।