लाइफ स्टाइल

The Kashmir Files की धुआंधर शुरुआत, छोड़ा बड़ी बजट की ‘राधे-श्याम’ को पीछे

Kashmir-Files
Share Post

DESK : अभी हर तरफ ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) के चर्चे हैं. कश्मीरी पंडितों पर बानी ये फिल्म लोगों के इमोशंस के साथ कनेक्ट कर पाने में 100 प्रतिशत सफल साबित हुई है. अनुपम खेर स्टारर ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) को लिखा और डायरेक्ट किया है विवेक अग्निहोत्री ने. विवेक इस जॉनर की फिल्मों के लिए ही जाने जाते हैं. 2019 में रिलीज हुई उनकी फिल्म ‘द ताशकंद फाइल्स’ ने भी काफी सुर्खियां बटोरी थी. पर आज हम बात कर रहे हैं ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) की.

ये फिल्म कश्मीरी पंडितों की कहानी को दर्शाती है. पब्लिक इस फिल्म को काफी पसंद कर रही है. लोग इसकी स्टोरी से इस कदर कनेक्ट हो पा रहे हैं की हॉल से बहार आते वक़्त उनकी आँखें नम नजर आ रही हैं. देश भर के कई सिनेमाघरों में इस फिल्म को रिलीज किया गया है और लगभग हर जगह, हर शो हाउस फुल जा रहा है.

IMDb पर मिली है जबरदस्त रेटिंग
अनुपम खेर, मिथुन चक्रबर्ती, दर्शन कुमार जैसे सितारों से सजी ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) 11 मार्च को रिलीज हुई थी. 2 दिनों में ही इस फिल्म ने नए कीर्तिमान स्थापित कर दिए हैं.

image 3

इस फिल्म को लेकर लोगो में जबरदस्त क्रेज़ देखने को मिल रहा है. बात यदि IMDb रेटिंग की करें तो इस फिल्म को 10 में से 9.9 की रेटिंग मिली है. इस फिल्म में कश्मीरी हिंदुओं की सच्चाई को दिखाया गया है.

फिल्म करती है लोगों के दर्द को बयां
‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) की कहानी उस दौर की पृष्ठभूमि पर बनाई गयी है जब कश्मीर से पांच लाख हिंदुओं को भगाया गया था. उसी दर्द को विवेक रंजन अग्निहोत्री ने पर्दे पर उतरा है. फिल्म को देखने के बाद बाहर आये लोगो में ज्यादातर रोते हुए दिखे. लोगो की आँखों में आँसू दिखे. लोगो ने जमकर इस फिल्म की तारीफ की और कहा आज तक ऐसी फिल्म नहीं बनाई है. सभी ने कहा की फिल्म में सच्चाई बया की गयी है.

‘द कश्मीर फाइल्स’ के आगे नहीं टिकी बाहुबली प्रभास की ‘राधे-श्याम’
अगर बात करें अन्य फिल्मों की तो बाहुबली प्रभास की फिल्म ‘राधे-श्याम’ भी 11 मार्च को ही रिलीज हुई थी. ये बड़े बजट की फिल्म है और लोगो को इसका भी बहुत बेसब्री से इंतजार था लेकिन द कश्मीर फाइल्स के आगे इसको दर्शक नहीं मिल पा रहे है. जहां ‘द कश्मीर फाइल्स’ के सभी शो हाउस फुल जा रहे है तो प्रभास की फिल्म को उतने दर्शक नहीं मिल रहे है. द कश्मीर फाइल्स फिल्म का प्रचार सोशल मीडिया पर जमकर किया जा रहा है. आम लोग अपनी फेसबुक, ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया के साधन से फिल्म का प्रमोशन कर रहे है. लोग एक दूसरे से इस फिल्म को देखने की अपील कर रहे है ,जिससे फिल्म को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है और इसके शो हाउस फुल जा रहे है.

छोटा पैकेट बड़ा धमाका
बात अगर कमाई की करें तो इसमें ‘द कश्मीर फाइल्स’ छोटा पैकेट बड़ा धमाका साबित हुई है. फिल्म ने दूसरे दिन धुआंधार कमाई कर डाली है. शुक्रवार 11 मार्च को अपनी ओपन‍िंग डे पर 3.55 करोड़ का बॉक्स ऑफ‍िस कलेक्शन के बाद फिल्म ने दूसरे दिन 100 प्रतिशत से भी ज्यादा मुनाफा किया है. विवेक अग्न‍िहोत्री के निर्देशन में बनी द कश्मीर फाइल्स के इस बॉक्स ऑफ‍िस कलेक्शन को देखें तो कहना गलत नहीं होगा कि यह फिल्म छोटा पैकेट बड़ा धमाका है.

Latest News

To Top