लाइफ स्टाइल इंटरटेनमेंट

IFFM में इन कलाकारों के सर सजा ताज

indian-film-festivel-of-melbourn
Spread It

कोविड-19 की वजह से ऑनलाइन आयोजित हो रही फिल्म समारोह “इंडियन फ़िल्म फेस्टिवल ऑफ़ मेलबर्न” (IFFM) में मनोज बाजपेयी को द फैमिली मैन 2 (The Family Man 2) के लिए बेस्ट परफॉर्मेंस मेल (सीरीज़) के लिए चुना गया है, वहीं सीरीज़ में नेगेटिव रोल निभाने वाली एक्ट्रेस सामंथा अक्कीनेनी को बेस्ट परफॉर्मेंस फीमेल (सीरीज़) पुरस्कार देने की घोषणा की गयी है।

राज एंड डीके निर्देशित सीरीज़ में मनोज बाजपेयी एक काल्पनिक गुप्तचर संस्था T.A.S.C के सीनियर एनालिस्ट श्रीकांत तिवारी का किरदार निभाते हैं, जो पारिवारिक ज़िम्मेदारियां निभाने के बीच ख़तरनाक मिशन को अंजाम देता है।

सामंथा अक्कीनेनी ने द फैमिली मैन 2 के साथ वेब सीरीज़ की दुनिया में डेब्यू किया और उनकी आत्मघाती आतंकवादी के रूप में उनकी परफॉर्मेंस को ख़ूब सराहा गया। दूसरे सीज़न की कहानी भारतीय प्रधानमंत्री की हत्या की साजिश के काल्पनिक प्लॉट पर आधारित थी।

एक्टर पंकज त्रिपाठी को डाइवर्सिटी इन सिनेमा अवॉर्ड से नवाज़ा गया, जिसे लाट्रोबे यूनिवर्सिटी की ओर से प्रदान किया गया।

अमेज़न प्राइम वीडियो की एक और कल्ट सीरीज़ मिर्ज़ापुर 2 को बेस्ट वेब सीरीज़ घोषित किया गया।

विद्या बालन को शेरनी के बेस्ट परफॉर्मेंस (फीचर) चुना गया। यह फ़िल्म प्राइम पर रिलीज़ हुई थी और विद्या ने एक फॉरेस्ट अफ़सर का किरदार निभाया था, जो बाघों को बचाने के लिए प्रतिबद्ध है।

बेस्ट परफॉर्मेंस मेल (फीचर) पुरस्कार के लिए सूर्या को चुना गया, जिनकी फ़िल्म सूराराय पोट्टरू पिछले साल प्राइम पर आयी थी।

बेस्ट डायरेक्टर का पुरस्कार लूडो के लिए अनुराग बसु के नाम रहा।

इंडियन फ़िल्म फेस्टिवल मेलबर्न की ज्यूरी में ऋचा चड्ढा, गुनीत मोंगिया, ओनीर, ऑस्ट्रेलियन फ़िल्ममेकर ज्योफ्री राइट और ऑस्कर नामित एडिटर जिल बिलकॉक शामिल हैं। समारोह में अनुराग कश्यप, शूजित सरकार, थियागराजन कुमारराजा और श्रीराम राघवन मौजूद रहे।