ट्रेंड टॉक लाइफ स्टाइल

अब ट्वीटर पर हीं देख सकेंगे यूट्यूब, पढ़े पूरी जानकारी

twitter
Spread It

ट्विटर, यूजर्स को सीधे ट्वीट (Twitter) से YouTube वीडियो चलाने देने के लिए नए तरीकों का परीक्षण कर रहा है। इस सुविधा का वर्तमान में यूएस(US), जापान(Japan), कनाडा(Canada) और सऊदी अरब(Saudi Arab) जैसे बाजारों में iOS के लिए चुनिंदा यूजर्स के साथ परीक्षण किया जा रहा है।

इस फीचर्स से यूजर्स के लिए ऐप पर बने रहना और नया लिंक खोलने के बजाय वीडियो देखना आसान हो जाएगा।

इस सुविधा की घोषणा करते हुए, ट्विटर ने यह दिखाने के लिए एक Gif पोस्ट किया कि यह कैसे काम करता है और लिखा है, “iOS पर आज से, हम YouTube वीडियो को सीधे आपके होम टाइमलाइन पर देखने का एक तरीका परीक्षण कर रहे हैं, ट्विटर पर बातचीत को छोड़े बिना।”

वर्तमान में, जब कोई यूजर्स YouTube लिंक पर टैप करता है, तो उसे YouTube साइट पर रीडायरेक्ट किया जाता है। लेकिन यह नया फीचर वीडियो को सीधे ऐप और वेबसाइट पर प्ले करेगा।

पिछले सप्ताह ट्विटर द्वारा कई अन्य परीक्षणों की भी घोषणा की गई थी। फोटो-शेयरिंग ऐप में सुधार के नए तरीकों का परीक्षण किया गया है कि कैसे कोई व्यक्ति ऐप पर मीडिया को शेयर और देख सकता है।

एक और महत्वपूर्ण फीचर जिसे ट्विटर जल्द ही पेश कर सकता है वह है अण्डू बटन। हालांकि ट्विटर अपने यूजर्स को अपने ट्वीट को एडिट करने का कभी मौका नहीं देगा, लेकिन यह एक ट्वीट को अनसेंड करने और ट्वीट में एरर को ठीक करने का मौका दे सकता है।

ट्विटर एक अमेरिकी माइक्रोब्लॉगिंग और सोशल नेटवर्किंग साइट है, जिस पर यूजर्स पोस्ट करते हैं और “ट्वीट” के रूप में जानें जाने वाले संदेशों के साथ बातचीत करते हैं। ट्विटर मार्च 2006 में जैक डोरसी, नोआ ग्लास, बिज़ स्टोन और इवान विलियम्स द्वारा बनाया गया था और उसी साल जुलाई में लॉन्च किया गया था। रजिस्टर्ड यूजर्स ट्वीट्स को पोस्ट, लाइक और रीट्वीट कर सकते हैं, लेकिन अनरजिस्टर्ड यूजर्स केवल उन्हें पढ़ सकते हैं।

Add Comment

Click here to post a comment