ट्रेंड टॉक लाइफ स्टाइल

“Brave New World” में “Jio Jee Bhar Ke”

रिलायंस जिओ भारत में एक बार फ़िर नया जिओ फ़ोन लेकर आ सकती है। एक रिपोर्ट के मुताबिक़ मुकेश अंबानी रिलायंस जियो के साथ चीनी स्मार्टफ़ोन मेकर Vivo के साथ पार्टनरशिप कर सकती है।

ETtelecom की एक रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस जियो चीनी कंपनी Vivo से टॉयअप की बात कर रही है। जिसके मुताबिक नए जिओ फ़ोन के तहत कंपनी ओटीटी सब्सक्रिप्शन पर डिस्काउंट ऑफर्स दे सकती है।

इस रिपोर्ट में कहा गया है कि रिलायंस जियो अपने अगले जिओ फ़ोन के साथ वन टाइम स्क्रीन रिप्लेसमेंट, सब्सक्रिप्शन और शॉपिंग के कई ऑफर्स भी दे सकता है। लेकिन इसके लिए कस्टमर्स को रिलायंस जियो का ही सिम यूज करना पड़ेगा।

रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस जियो कंपनी सिर्फ़ Vivo ही नहीं, लेकिन दूसरी भारतीय स्मार्टफ़ोन मेकर्स- जैसे Lava और कार्बनसे भी बातचीत कर रही है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि इन स्मार्टफोन्स की मैक्सिमम क़ीमत 8,000 रुपये होगी। साथ ही साथ रिलायंस जियो ने चीनी हैंडसेट मेकर iTel के साथ भी 4G हैंडसेट बनाने के लिए पार्टनरशिप कर रहा है। ये स्मार्टफोन्स 3,000 रुपये से 4,000 रुपये के अपरॉक्स होंगे।

मुख्य बात ये है की रिलायंस जियो को सस्ते 4G हैंडसेट लाने पर दूसरी कंपनियों से कड़ी टक्कर मिल सकती है। क्योंकि अब कंपनियाँ काफी कम क़ीमतों पर भी स्मार्टफोन्स लॉन्च कर रही हैं जो 4G हैं। रिलायंस जियोकंपनी ने अवि इस बात पर कोई टिप्पणी नहीं की है। लेकिन पिछले कुछ समय से जिस तरह की बातें चल रही हैं उससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है की रिलायंस जियो किसी भी समय इन बातों पर अपनी मुहर लगा सकती है।