लाइफ स्टाइल

Oscar 2022 : बेस्ट एक्टर विल ने रोते हुए होस्ट से मांगी माफी, पत्नी के गंजेपन का मजाक उड़ाने पर मारा था थप्पड़

Will-Oscar
Share Post

DESK : 94वें एकेडमी अवॉर्ड्स/ऑस्कर (Academy Awards/Oscar) का आयोजन इस साल रव‍िवार 27 मार्च को कैल‍िफोर्न‍िया स्थ‍ित लॉस एंजेल‍िस के डॉल्बी थ‍िएटर में क‍िया गया. 94वें ऑस्कर्स 2022 (Oscars 2022) अवॉर्ड सेरेमनी में एक्टर विल स्म‍िथ (Will Smith) ने बेस्ट एक्टर अवॉर्ड का ख‍िताब अपने नाम कर लिया. उन्होंने फिल्म किंग रिचर्ड (King Richard) के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड जीता है. अवॉर्ड इवेंट में जब विल अपना ख‍िताब लेने स्टेज पर गए, तब यह पल देखने वाला था. विल, स्टेज पर भावुक हो गए. उनकी आंखों में आंसू साफ देखे जा सकते हैं. विल ने होस्ट क्रिस रॉक (Chris Rock) को थप्पड़ मारने के लिए भी माफी मांगी.

व‍िल ने किंग रिचर्ड फ‍िल्म के लिए बेस्ट एक्टर का ख‍िताब लेते वक्त भरे गले से खुशी भी जताई और माफी भी मांगी. उन्होंने कहा- ‘रिचर्ड विल‍ियम्स अपने पर‍िवार को सुरक्ष‍ित रखने की हर संभव कोश‍िश करता था. मेरी जिंदगी में इस वक्त, मैं खुशी से भर गया हूं, ऊपरवाला मुझसे क्या करवाना चाहते हैं और मैं क्यों इस दुन‍िया में हूं, ये जानकर.’

क्या है पूरा मामला
94वें एकेडमी अवॉर्ड्स (Academy Awards/Oscar) में शो के दौरान एक बड़ी घटना देखने को मिली. एक्टर व‍िल स्म‍िथ ने कॉमेड‍ियन क्रिस रॉक को स्टेज पर जाकर थप्पड़ मार द‍िया. क्रिस रॉक इस इवेंट को होस्ट कर रहे थे. लाइव शो में व‍िल की यह हरकत कैमरे में तो कैद हो ही गई, साथ ही टीवी पर उन्हें देख रहे करोड़ों लोग व‍िल के इस थप्पड़ वाले इंसीडेंट के गवाह बने.

दरअसल होस्ट‍िंग के वक्त कॉमेड‍ियन क्रिस रॉक ने व‍िल की पत्नी जेडा पिंकेट स्म‍िथ के गंजेपन का मजाक उड़ाया था. उन्होंने भले ही इस बात को मजाक के नजर‍िए से कहने की कोश‍िश की हो, पर व‍िल पत्नी का यूं भरी महफ‍िल में मजाक नहीं सह पाए. पहले तो विल, क्रिस के जोक्स पर हंसे पर बाद में वे सीट से उठे और स्टेज पर जाकर क्रिस को थपड़ मार दिया. विल की इस हरकत ने वहां मौजूद सभी लोगों को हैरान कर दिया. खैर, बाद में व‍िल ने बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड लेते वक्त अपने किए के लिए माफी भी मांग ली.

ऑस्कर इवेंट खत्म होने के बाद क्रिस ने विल के ख‍िलाफ किसी भी तरह की श‍िकायत दर्ज ना करने की बात कही है. LAPD (The Los Angeles Police Department) ने क्रिस के बयान को कंफर्म किया है.

व‍िल ने एकेडमी से मांगी माफी
विल को 94वें ऑस्कर्स में फिल्म किंग रिचर्ड के लिए बेस्ट एक्टर का अवार्ड मिला है. विल जब अवार्ड लेने स्टेज पर गए तो उन्होंने क्रिस रॉक से थपड़ मारने के लिए माफ़ी मांगी. उन्होंने अपने किए पर माफी मांगते हुए कहा, ‘मैं एकेडमी से माफी मांगना चाहता हूं. मैं अपने साथ नॉम‍िनीज से भी माफी मांगना चाहता हूं. ये एक खूबसूरत पल है और मैं जीतने की वजह से नहीं रो रहा हूं. ये सिर्फ जीत की बात नहीं है. कला, जिंदगी को दर्शाती है. मैं एक पागल पिता की तरह नजर आ रहा हूं, रिचर्ड व‍िल‍ियम्स की तरह. पर प्यार पागलों वाली हरकतें करवा ही देता है.’ अपनी एक्सेप्टेंस स्पीच के अंत में व‍िल ने उम्मीद जताते हुए कहा- ‘थैंक्यू, आशा करता हूं एकेडमी मुझे दोबारा आमंत्र‍ित करेगी.’

Will Smith ने King Richard फ‍िल्म के लिए बेस्ट एक्टर का ऑस्कर अवॉर्ड मिला. वहीं Jessica Chastain को The Eyes of Tammy Faye फ‍िल्म के लिए ऑस्कर अवॉर्ड से नवाजा गया है.

बेस्ट एक्टर की रेस में इनसे थी टक्कर
ऑस्कर की रेस में बेस्ट एक्टर कैटेगरी में व‍िल स्म‍िथ की टक्कर Javier Bardem, Benedict Cumberbatch, Andrew Garfield, Denzel Washington से थी. व‍िल ने किंग रिचर्ड फिल्म में अपनी बेहतरीन अदाकारी से ऑस्कर पर अपना नाम दर्ज किया. किंग रिचर्ड, सेरेना व‍िल‍ियम्स और वेनस व‍िल‍ियम्स के प‍िता रिचर्ड व‍िल‍ियम्स की जिंदगी पर बनी है.

Latest News

To Top