लाइफ स्टाइल

नीतीश सरकार का बड़ा ऐलान, अब Bihar में भी टैक्स फ्री हुई ‘द कश्मीर फाइल्स’

The-kashmir-Files
Share Post

PATNA : देश की इस वक़्त की सबसे चर्चित फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) अब बिहार में भी टैक्स फ्री हो गयी है. बिहार (Bihar) विधानमंडल के बजट सत्र के दौरान विधान परिषद में वित्त मंत्री सह बिहार सरकार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने इसका ऐलान कर दिया है.

बता दें कि पिछले कई दिनों से बिहार के विधानसभा और विधान परिषद में ‘द कश्मीर फाइल्स’ को टैक्स फ्री करने कि मांग उठ रही थी, जिसके बाद आज से बिहार में इस फिल्म को टैक्स फ्री करने की घोषणा हुई. विधानपरिषद में वित्त मंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि इस फ़िल्म की चर्चा सभी जगहों पर हो रही हैं. पीएम मोदी ने भी इसकी चर्चा की हैं. मैं आज ही इस बारे में अधिकारिक तौर पर बैठक कर इस फ़िल्म को टैक्स फ्री करने की घोषणा करूंगा.

बैठक के बाद वित्त मंत्री सह बिहार सरकार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने ट्वीट कर के ‘द कश्मीर फाइल्स’ को टैक्स फ्री करने की घोषणा की. आपको बता दें उत्तर प्रदेश, त्रिपुरा, गोवा, मध्यप्रदेश, कर्नाटक, हरियाणा, गुजरात और उत्तराखंड में इस फिल्म को पहले ही टैक्स फ्री कर दिया गया था.

बिहार विधान परिषद में संजय मयूख ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को टैक्स फ्री करने की मांग उठाई थी जिसके बाद उन्हें बीजेपी के तमाम एमएलसी का समर्थन प्राप्त हुआ. द कश्मीर को टैक्स फ्री करने के बाद पूरे सदन में भारत माता की जय के नारे लगाये गये.

जानकारी हो कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ में कश्मीरी पंडितों के साथ 1990 में हुए उत्पीडन की हकीकत को दिखाया गया है.1990 में हजारों की संख्या में कश्मीरी पंड़ितों को अपना घर कश्मीर छोड़ कर भागना पड़ा था. द कश्मीर फाइल्स के डारेक्टर विवेक अग्निहोत्री हैं. इस फिल्म को महज 500 स्क्रीन्स पर रीलीज किया गया. इसकी पहले दिन की कमाई लगभग 4 करोड़ रही. फिल्म को खासा पसंद किया जा रहा, और कलाकारों की काफी प्रशंसा की जा रही है.

Latest News

To Top