ट्रेंड टॉक लाइफ स्टाइल

महिलाओं को सशक्त करेगा ‘Her Circle’ ऐप

her-circle-app
Spread It

रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर एक डिजिटल प्लेटफॉर्म, ‘Her Circle’ लॉन्च किया। यह वैश्विक स्तर पर महिलाओं के उत्थान के लिए काम करेगा। इसका लक्ष्य विश्व स्तर पर महिलाओं के सशक्तीकरण में तेजी लाना है, जिसमें उन्हें सभी तरह की सामग्री, सोशल मीडिया और एक कम्युनिटी प्लेटफार्म प्रदान किया जायेगा जो उनकी आकांक्षाओं, महत्वाकांक्षाओं और दक्षताओं को पूरा करेगा।

Her Circle सब्सक्राइबर्स, वीडियो देख सकेंगे, हल करने वाली जीवन रणनीतियों के साथ आर्टिकल्स को पढ़ सकेंगे, जिसमें जीवन, कल्याण, वित्त, कार्य, व्यक्तित्व विकास, सामुदायिक सेवा, सौंदर्य, फैशन, मनोरंजन, रचनात्मक आत्म अभिव्यक्ति और सार्वजनिक जीवन में सक्रिय भागीदारी शामिल होगी। यह प्लेटफार्म स्वास्थ्य, कल्याण, शिक्षा, उद्यमिता, वित्त, परोपकार, सलाह और नेतृत्व पर विशेषज्ञों के रिलायंस के पैनल के जवाब के साथ महिलाओं को भी प्रदान करता है।

यह प्लेटफार्म महिलाओं से जुड़े कंटेंट को उपलब्ध कराने के लिए एक वन स्टॉप डेस्टिनेशन होगा। स्किल्स को उम्दा बनाने और जॉब से संबंधित सेक्शन भी प्लेटफॉर्म पर होगा ताकि महिलाओं को नए प्रोफेशनल स्किल्स सीखने में मदद मिले और वे अपनी प्रोफाइल के मुताबिक जॉब मौके पा सकें। हर सर्किल्स पर ऐप ओनली ट्रैकर्स भी रहेंगे, जैसे कि फिटनेस ट्रैकर, फाइनेंस ट्रैकर, पीरियड ट्रैकर, प्रेगनेंस ट्रैकर व गाइड आदि। महिलाएं इस पर कॉम्प्लिमेंटरी डिजिटल कोर्स कर सकती हैं या मास्टरक्लासेज के जरिए सीखकर ग्रो कर सकती हैं। महिलाएं इस पर अपनी लाइफ स्टोरी भी शेयर कर सकेंगी, जो दूसरों को प्रेरणा व आशा दे सकेगी।

App Link

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.rf.hercircle

Her Circle एक डेस्कटॉप व मोबाइल रिस्पॉन्सिव वेबसाइट है। यह फ्री ऐप के तौर पर गूगल प्ले स्टोर और माई जियो ऐप स्टोर पर मौजूद है। इस प्लेटफॉर्म पर महिलाओं से जुड़ा कंटेंट प्रकाशित होगा। वहीं, रिलायंस फाउंडेशन ने प्लेटफॉर्म के यूजर्स को सीधे एक्सपर्ट्स से बातचीत करने की भी सुविधा भी दी है। हर सर्किल में पार्टिसिपेशन इसके रजिस्टर्ड यूजर्स के लिए पूरी तरह फ्री है। यह प्लेटफार्म फ़िलहाल इंग्लिश में उपलब्ध है, जल्द ही इसे अन्य भाषाओं में लॉन्च किया जाएगा।

Add Comment

Click here to post a comment